लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   BJP-RSS wants people to get divided, wants residents to fight with each other: Rahul Gandhi

राहुल ने बोला हमला: भाजपा-संघ चाहते हैं कि लोग आपस में लड़ें, नफरत फैलाकर चला रहे हैं देश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पलक्कड़ Published by: Amit Mandal Updated Mon, 26 Sep 2022 10:59 PM IST
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा और आरएसएस को निशाने पर लिया। साथ ही उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाया। राहुल ने केरल के पलक्कड़ में कहा कि हम ऐसे भारत को स्वीकार नहीं करने जा रहे हैं जहां विश्वविद्यालय की डिग्री आपको नौकरी नहीं दिला सकती। राहुल ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस चाहती है कि यह नदी (उनकी रैली में शामिल लोग) बंट जाए, वे चाहते हैं कि लोग आपस में लड़ें। वे एक ऐसी नदी चाहते हैं जहां कोई गिरे तो कोई उन्हें कोई न उठाए और जहां हर कोई अकेला हो। वे बांटकर और नफरत फैलाकर देश को चलाते हैं। 


भारत जोड़ो यात्रा सोमवार शाम तक 19 दिन और 419 किलोमीटर पूरी 
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार शाम तक 19 दिन और 419 किलोमीटर पूरी हो गई, पार्टी नेता राहुल गांधी ने कहा कि पैदल मार्च अमीर व्यापारियों के अरबों के कर्ज को माफ करने जैसे अन्याय के खिलाफ है, जबकि किसानों या छोटे व्यापारियों को ऋण चूक के लिए दंडित किया जाता है। यहां कोप्पम में दिन की यात्रा के अंत में अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार कुछ अमीर व्यापारियों का कर्ज माफ करके उनका पक्ष ले रही है, जबकि किसानों, छोटे व्यापारियों और अन्य लोगों के लिए समान बर्ताव नहीं हो रहा है। 



राहुल बोले, बड़े उद्योगपतियों का अरबों का कर्ज माफ किया गया 
उन्होंने इसके बारे में हिंदी में ट्वीट भी किया, उन्होंने कहा-आज बड़े उद्योगपतियों का अरबों का कर्ज माफ किया जा रहा है। लेकिन, अगर कोई किसान या छोटा व्यापारी एक छोटा सा कर्ज भी नहीं चुका पाता है, तो उसे डिफॉल्टर बताकर जेल में डाल दिया जाता है। भारत जोड़ो यात्रा हर अन्याय के खिलाफ है। देश राजा के इस 'दो हिंदुस्तान' संस्करण को स्वीकार नहीं करेगा। कोप्पम में उन्हें देखने के लिए आए लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए वायनाड के सांसद राहुल ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर खरीदते समय या अपने वाहनों में ईंधन भरते समय, लोगों को यह सवाल करना चाहिए कि उनसे ली जा रही अतिरिक्त राशि कहां जा रही है।  

उन्होंने कहा, पैसा गायब नहीं होता, यह देश के पांच या छह सबसे अमीर व्यापारियों की जेब में जा रहा है। हम इस अन्याय को स्वीकार नहीं करेंगे। इस बीच, एआईसीसी के प्रभारी संचार सचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, #भारत जोड़ी यात्रा का 19वां दिन कोप्पम में समाप्त हुआ। शानदार प्रतिक्रिया! आज 22 किलोमीटर पैदल यात्रा की। 419 किलोमीटर पूरा हुआ।  

राहुल से मिलने के लिए सड़क के दोनों ओर इंतजार कर रहे थे लोग 
यात्रा के सुबह के सत्र के दौरान सैकड़ों लोग राहुल से मिलने के लिए सड़क के दोनों ओर इंतजार कर रहे थे। युवा लड़कियों के एक समूह ने कांग्रेस नेता को अपनी एक फ़्रेमयुक्त ड्राइंग भेंट की। पार्टी ने राहुल की तस्वीर पकड़े हुए युवा लड़कियों की एक तस्वीर के साथ कहा पार्टी ने ट्वीट किया- पदयात्रा के लिए इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती थी। युवा मन बड़ी संख्या में @RahulGandhi जी और सभी पदयात्रियों को आशीर्वाद देने के लिए बाहर आ रहे हैं। हम उनके उज्जवल भविष्य के ऋणी हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए। #BharatJodoYatra.  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00