लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   BSF seized one abandoned Pakistani fishing boat from Harami Nala creek area near Bhuj in Kutch of Gujarat

Pakistani Boat Seized: भुज के पास से पाकिस्तानी नाव जब्त, बीएसएफ की कार्रवाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भुज Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Mon, 03 Oct 2022 05:29 PM IST
सार

बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि हमने गुजरात के कच्छ में 'हरामी नाला' से सुबह 6 बजे के आसपास एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया। नाव पर कुछ लोगों को देखा गया, लेकिन वे पानी में कूद गए और पाकिस्तान की तरफ तैरकर भागने में सफल हुए।

नौका जब्त (फाइल)
नौका जब्त (फाइल) - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार सुबह गुजरात के कच्छ में भुज के पास हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नाव को जब्त किया है। बीएसएफ के मुताबिक, यह नाव पाकिस्तानी इलाके की है और इससे मछली पकड़ने का काम किया जाता था।



नाव से बीएसएफ ने कुछ बर्फ के डिब्बे, जेरी के डिब्बे और मछली पकड़ने के जाल को जब्त किया गया है। हालांकि, नाव पर सवार लोग पाकिस्तान की ओर भागने में सफल रहे। हरामी नाला को सर क्रीक क्षेत्र के नाम से भी जाना जाता है। यह क्षेत्र 22 किमी लंबा और लगभग 8 किमी चौड़ा दलदली पैच है, जहां ज्यादातर समय जहाजों के चलने लायक पानी होता है।


बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि हमने गुजरात के कच्छ में 'हरामी नाला' से सुबह 6 बजे के आसपास एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया। नाव पर कुछ लोगों को देखा गया, लेकिन वे पानी में कूद गए और पाकिस्तान की तरफ तैरकर भागने में सफल हुए। आइसबॉक्स, जेरी कैन और मछली पकड़ने का जाल नाव से मिला है।

इससे पहले इसी साल जून में बीएसएफ ने हरामी नाला से तीन पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की थीं। मई में भी बीएसएफ ने नौ पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा और विभिन्न अभियानों में इतनी ही संख्या में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त किया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00