लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress interim President Sonia Gandhi Mysore will join Bharat Jodo Yatra in Mandya on Oct 6 Jairam Ramesh

Bharat Jodo Yatra: सोनिया गांधी 6 अक्तूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी, कांग्रेस ने साधा RSS पर निशाना

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Mon, 03 Oct 2022 11:08 PM IST
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक के मैसूर एयरपोर्ट पर पहुंची। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि सोनिया गांधी छह अक्तूबर को मांड्या में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैसूर के प्रसिद्ध तीर्थस्थल सुत्तूर मठ का दौरा किया। केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचे थे। उन्होंने सदियों पुराने मठ का दौरा किया और राज्य की अपनी यात्रा के चौथे दिन पुजारी श्री शिवरात्रि देशिकेंद्र स्वामीजी का आशीर्वाद लिया।






दरअसल, 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू हुई 3,500 किमी की यात्रा ने रविवार को कर्नाटक में अपना 25वां दिन पूरा किया। अब यात्रा में सोनिया गांधी की एंट्री हुई है। स्वास्थ्य कारणों के चलते वह पिछले कुछ चुनावों में प्रचार भी नहीं कर सकी थीं। अब भारत जोड़ो यात्रा से वह फिर सक्त्रिस्य हो रही हैं।


इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले पर निशाना साधा है। दरअसल, होसबाले ने बेरोजगारी और आय में बढ़ती असमानता पर चिंता व्यक्त की थी। रमेश ने ट्वीट किया कि भारत जोड़ो यात्रा का असर देखिए। जो देश को तोड़ते हैं और समाज में जहर फैलाते हैं, वो आज अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए गरीबी, बेरोजगारी और असमानता का मुद्दा उठा रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा का क्या असर हुआ? रामदेव नेहरू गांधी परिवार की प्रशंसा करने लगे। मोहन भागवत जी मस्जिद-मदरसा जाने लगे। आरएसएस के महासचिव होसबाले को भी देश में बढ़ती गरीबी, अमीर-गरीब के बीच बढ़ती हुई खाई और बेरोजगारी की चिंता सताने लगी है।

Gujarat BJP: सीआर पाटिल ने भारत जोड़ो यात्रा पर कसा तंज, बोले- राहुल के दिल में गुजरात के लिए कोई जगह नहीं


राहुल ने कर्नाटक सरकार को देश में सबसे भ्रष्ट बताया
इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में भाजपा की सरकार को देश में सबसे भ्रष्ट करार दिया। उन्होंने कहा कि कमीशन लेने की शिकायतें प्रधानमंत्री को भेजी गईं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के 26वें दिन की शुरूआत सूर्योदय होते ही शुरू की। राहुल ने रास्ते में समर्थकों से हाथ मिलाते और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाते हुए 22 किमी की दूरी तय करने के बाद मांडया के पांडवपुरा बस अड्डा पर एक जनसभा को संबोधित किया। 
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि राज्य में यह 40 फीसदी कमीशन सरकार सबसे रिश्वत ले रही है और इससे सर्वाधिक पीड़ित किसान, मजदूर, छोटे कारोबारी और सूक्ष्म एवं मंझोले उद्यम हैं। यह पूरे देश में सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार है। भाजपा कार्यकर्ताओं को भी नहीं बख्शा गया और एक हालिया उदाहरण एक ठेकेदार द्वारा आत्महत्या करना है, जो भाजपा का एक नेता हुआ करता था और उसने कमीशन नहीं दे सकने के कारण यह कठोर कदम उठाया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00