लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress Prez poll updates: Mallikarjuna Kharge not averse to contesting AICC prez post if Sonia Gandhi asks

Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अब खड़गे का नाम चर्चा में, सोनिया के निर्देश का इंतजार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बेंगलुरु Published by: Amit Mandal Updated Wed, 28 Sep 2022 10:32 PM IST
सार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और नेहरू-गांधी परिवार के वफादार खड़गे जैसे नेताओं के नाम 17 अक्टूबर को होने वाले एआईसीसी अध्यक्ष चुनाव के लिए चर्चा में हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव से जुड़ी खबर पर जानिए अब तक का अपडेट। 

मल्लिकार्जुन खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे - फोटो : एएनआई
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस में अध्यक्ष पद की दौड़ दिलचस्प हो गई है और नए दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। अगर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे से चुनाव लड़ने के लिए कहती हैं तो उन्हें एआईसीसी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से कोई गुरेज नहीं होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री और नेहरू-गांधी परिवार के वफादार खड़गे जैसे नेताओं के नाम 17 अक्टूबर को होने वाले एआईसीसी अध्यक्ष चुनाव के लिए चर्चा में हैं, जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया 30 सितंबर तक जारी रहेगी। राज्यसभा में विपक्ष के नेता के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि खड़गे ने सोनिया गांधी से कहा है कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह उसका पालन करेंगे। 



कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि खड़गे के राकांपा प्रमुख शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी जैसे विपक्षी नेताओं के साथ अच्छे संबंध और तालमेल हैं, जो एक अतिरिक्त लाभ होगा और वह हमेशा की तरह तेज हैं। एक अन्य नेता ने कहा कि हिंदी क्षेत्र में भी उनकी हिंदी के लिए एक तरह की फैन फॉलोइंग है। हालांकि, 80 वर्षीय खड़गे के करीबी सूत्रों ने यह भी कहा कि उनका मानना है कि केवल नेहरू-गांधी परिवार के पास करिश्मा है और पूरे देश में किसी और का उस तरह का दबदबा नहीं है।


सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की वापसी की वकालत करने वाले खड़गे का मानना है कि लोकसभा चुनाव में सिर्फ दो साल दूर हैं, देश का दौरा करना और पार्टी को आगे ले जाना एक बहुत ही बड़ा काम है। करीबी सहयोगी ने कहा कि खड़गे ने कभी भी ऐसा कुछ भी करने से इनकार नहीं किया, जो पार्टी ने उन्हें करने के लिए कहा है। पार्टी ने उनका ख्याल रखा है। पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह मानेंगे। 

एंटनी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

कांग्रेस नेता एके एंटनी ने आज दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। एंटनी ने कहा कि सोनिया गांधी के साथ मेरी अच्छी मुलाकात हुई, हमने पार्टी और राजनीतिक मामलों पर चर्चा की। वहीं, आज वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने दिल्ली में एंटनी से मुलाकात की। 


 

सीबीआई ने कांग्रेस नेता की संपत्ति-कागजातों का सत्यापन किया

इस बीच सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार को रामनगर जिले में कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के पैतृक आवास पर उनसे संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन किया। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने शिवकुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। कांग्रेस नेता के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सीबीआई के अधिकारियों ने शिवकुमार के कनकपुरा, डोड्डलहल्ली, संटे कोडिहल्ली स्थित संपत्तियों का दौरा किया और उनसे संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन किया।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन