लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Controversial posters of Babasaheb Bhimrao Ambedkar put up in Tamil Nadu

Ambedkar Poster: तमिलनाडु में लगे विवादास्पद पोस्टर, भगवा कपड़ों में नजर आए बाबा साहेब

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कुंभकोणम Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Tue, 06 Dec 2022 11:29 PM IST
सार

राज्य के कुंभकोणम इलाके में इंदु मक्कल काची द्वारा लगाए गए डॉ भीमराव आंबेडकर के पोस्टर में बाबा साहेब को भगवा कपड़े पहने दिखाया गया है।  

भगवा कपड़े पहने बाबा साहेब के पोस्टर लगाए गए।
भगवा कपड़े पहने बाबा साहेब के पोस्टर लगाए गए। - फोटो : ANI

विस्तार

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरा देश आज संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर देश के लिए उनके योगदान को याद कर रहा है। वहीं, तमिलनाडु के कुंभकोणम में बाबासाहेब की पुण्यतिथि पर इंदु मक्कल काची द्वारा उनके ऐसे पोस्टर चस्पा किए गए हैं, जिनपर विवाद हो सकता है। हालांकि इंदु मक्कल काची के संस्थापक अर्जुन संपत ने इन पोस्टर को लेकर कहा कि आंबेडकर एक राष्ट्रीय नेता हैं। 



क्या है इन पोस्टर में
राज्य के कुंभकोणम इलाके में इंदु मक्कल काची द्वारा लगाए गए डॉ भीमराव आंबेडकर के पोस्टर में बाबा साहेब को भगवा कपड़े पहने दिखाया गया है।  इंदु मक्कल काची द्वारा लगाए गए इन पोस्टरों को लेकर राज्य में विवाद खड़ा हो रहा है। कई लोगों ने इन पोस्टरों को लेकर लगाने वालों की तीखी आलोचना की है। लोगों का कहना है कि इसके जरिए उन्हें दक्षिणपंथी दिखाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, तमिलनाडु वीसी के प्रमुख और सांसद थोल थिरुमालावलन ने इस घटना की निंदा की है उन्होंने कहा है ति भारत के संविधान के जनक की फोटो गलत तरीके से लगाई गई है और यह फोटो उनके विचारों के खिलाफ है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00