लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Delhi HC restrains use of Amitabh Bachchan pictures, voice and name without his consent

Amitabh Bachchan: आवाज, तस्वीर और नाम के अनधिकृत उपयोग पर वकील ने कहा- जो भी किया जाए उसमें अमिताभ की सहमति हो

एजेंसी, मुंबई। Published by: देव कश्यप Updated Sun, 27 Nov 2022 12:42 AM IST
सार

भिनेता अमिताभ बच्चन के वकील अमित नायक ने कहा कि अदालत के आदेश के संभावित प्रभाव हैं। उन्होंने कहा कि इसका मकसद बस इतना है कि जो भी हो वह अमिताभ की सहमति से हो।

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन।
दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन। - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज, छवि और व्यक्तित्व अधिकारों के अनधिकृत उपयोग को रोकने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। मामले में उनका प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का हिस्सा रहे एक वकील ने कहा है कि उनका इरादा किसी व्यक्ति या संस्था से कुछ भी छीनना नहीं है। इसका मकसद बस इतना है कि जो भी किया जाए उसमें अमिताभ की सहमति ली जाए।



वकील अमित नायक ने कहा कि अदालत के आदेश के संभावित प्रभाव हैं। उन्होंने कहा कि इसका मकसद बस इतना है कि जो भी हो वह उनकी सहमति से हो। नायक ने कहा कि मुझे लगता है कि यह हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि आप जो भी करें, वह आपकी सहमति से हो।

 
बता दें कि बच्चन ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी आवाज, छवि, तस्वीर और संवाद अदायगी की सुरक्षा की मांग करते हुए मुकदमा दायर किया था, जिसके बाद अदालत ने उनके पक्ष में अंतरिम एकपक्षीय निषेधाज्ञा पारित की है। जस्टिस नवीन चावला के समक्ष हुई सुनवाई में अभिनेता का प्रतिनिधित्व प्रख्यात वकील हरीश साल्वे के साथ अमित नाइक और प्रवीण आनंद ने किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00