Hindi News ›   India News ›   Explosion in Vadodara chemical factory, four killed, INS Khukri decommissioned after 32 years, read national news

वड़ोदरा: केमिकल फैक्ट्री में धमाके से चार मरे, आईएनएस खुखरी 32 साल बाद सेवामुक्त, पढ़ें देश की छह खबरें

एजेंसी, वड़ोदरा Published by: Kuldeep Singh Updated Sat, 25 Dec 2021 06:48 AM IST

सार

गुजरात के वड़ोदरा के जीआईडीसी क्षेत्र में स्थित केमिकल फैक्ट्री में हुए धमाके में चार वर्षीय बच्ची समेत कुल चार लोगों की मौत हो गई। घटना में 11 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ।
वड़ोदरा की केमिकल फैक्ट्री में धमाका
वड़ोदरा की केमिकल फैक्ट्री में धमाका - फोटो : twitter@ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गुजरात के वड़ोदरा के जीआईडीसी क्षेत्र में स्थित केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार को धमाका होने से चार वर्षीय बच्ची समेत कुल चार लोगों की मौत हो गई। घटना में 11 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ। स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जिसमें चार की इलाज के दौरान मौत हो गई। मकारपुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर साजीद बलोच ने बताया कि धमाके के बाद लोग जल गए जबकि कई लोग धमाके से उड़े भारी सामान से चोटिल हो गए। आइए जानते हैं देश की अन्य महत्वपूर्ण खबरों के बारे में...

आईएनएस खुखरी 32 साल बाद सेवामुक्त

नौसेना का जहाज आईएनएस खुखरी 32 साल सेवा देने के बाद बृहस्पतिवार को सेवामुक्त हो गया। यह पहला स्वदेश निर्मित मिसाइल से लैस पोत था। इसका विदाई समारोह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में किया गया।

 यह जहाज सेना के गोरखा ब्रिगेड की सेवा में था। खुखरी को 23 अगस्त, 1989 को मझगांव डाक शिपबिल्डर्स द्वारा बनाया गया था।  इसे पश्चिमी और पूर्वी दोनों बेड़े का हिस्सा होने का गौरव हासिल था। सेवा के दौरान जहाज ने 6,44,879 नॉटिकल मील की यात्रा तय की। यह दूरी करीब 30 बार दुनिया का चक्कर लगाने जितना है। वहीं, यह दूरी धरती से चांद तक तीन बार जाने जितना है।  

श्रीलंका के पीएम ने आंध्रप्रदेश के वेंकटेश्वर मंदिर में की पूजा

भारत यात्रा पर आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपनी पत्नी शिरंथी राजपक्षे के साथ शुक्रवार को तिरुमला के प्रसिद्ध मंदिर वेंकटेश्वर स्वामी में पूजा-अर्चना की। इससे पहले मंदिर के महाद्वार पहुंचने पर तिरुमला तिरुपति देवस्थान के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम और मुख्य सतर्कता व सुरक्षा अधिकारी गोपीनाथ जट्टी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। दर्शन के बाद उन्हें रंगनायकुल मंडपम में वैदिक पंडितों द्वारा वेदसेरवाचनम प्रदान किया गया। गोपीनाथ ने उन्हें तीर्थ का प्रसाद और श्रीवारु की एक तस्वीर भी भेंट की। इस दौरान आंध्रप्रदेश के उपमुख्यमंत्री नारायण स्वामी भी मौजूद रहे।

बम की सूचना पर मचा हड़कंप   ट्रेन में सवार थीं उमा भारती

खजुराहो कुरुक्षेत्र गीता जयंती एक्सप्रेस में बम रखे होने की सूचना पर बृहस्पतिवार की रात जिला पुलिस व रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के वातानुकूलित एचए वन कोच में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती सवार थीं। वह टीकमगढ़ से निजामुद्दीन के लिए सफर कर रही थीं। इस मामले के कारण ट्रेन ललितपुर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर डेढ़ घंटे तक खड़ी रही।

गोवा के पूर्व विधायक ने तृणमूल को सांप्रदायिक बता छोड़ी पार्टी

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के तीन महीने बाद ही गोवा के पूर्व विधायक लावू मामलातदार ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी पर विधानसभा चुनाव से पहले हिंदू और ईसाई समुदाय के बीच विभाजन पैदा करने की कोशिश का आरोप लगाया। पोंडा से पूर्व विधायक तृणमूल कांग्रेस में इसी साल सितंबर में शामिल हुए थे। 

धनखड़ की बैठक में नहीं आए निजी यूनिवर्सिटी के चांसलर और वीसी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ प्राइवेट विश्वविद्यालयों के चांसलर और वाइस चांसलर पर जमकर बरसे  और नाराजगी जताई है। राज्यपाल ने शुक्रवार को राज्य के 11 निजी यूनिवर्सिटी के चांसलर व वाइस चांसलर की बैठक  राजभवन में बुलाई थी लेकिन बैठक में किसी के न पहुंचने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। राज्यपाल ने इससे पहले 20 दिसंबर को बैठक बुलाई थी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00