Hindi News ›   India News ›   Former Goa Chief Minister and MLA Luizinho Faleiro is likely to announce his departure from Congress

गोवा: पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो हो सकते हैं टीएमसी में शामिल, लवू मामलादार कल लेंगे सदस्यता

एएनआई, पणजी Published by: देव कश्यप Updated Mon, 27 Sep 2021 12:27 AM IST

सार

लुईजिन्हो फलेरियो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। जाहिर तौर पर उनका कांग्रेस नेतृत्व से मतभेद हो गया था। इस बीच टीएमसी फलेरियो के साथ बातचीत कर रही है।
गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो
गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल में जीत के बाद ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस दूसरे राज्यों में अपना खाता खोलने में लगी हुई है। अभी कयास ही लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस नेता और गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो टीएमसी का दामम थाम सकते हैं। इस बीच खबर आई है कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के पूर्व विधायक लवू मामलादार टीएमसी में शामिल हो रहे हें। उन्होंने खुद इसकी घोषणा की है। 

विज्ञापन


एम जनवरी से थे ममता बनर्जी के संपर्क में 
लवू मामलादार ने बताया कि वे मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे और अगामी विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वे एक सितंबर से ममता बनर्जी के संपर्क में थे। आखिरकार उन्होंने टीएमसी में शामिल होने का फैसला किया है। 


फलेरियो दे सकते हैं कांग्रेस से इस्तीफा 
गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। जाहिर है कि उनका कांग्रेस नेतृत्व से मतभेद हो गया था। इस बीच टीएमसी फलेरियो के साथ बातचीत कर रही है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने की अफवाहों के बीच, फलेरियो ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है जहां वह एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे। हालांकि फलेरियो ने यह स्पष्ट करने से इनकार कर दिया कि वह सोमवार को टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। फलेरियो ने रविवार को कहा कि 'मैं अभी इस बात को लेकर गहन विचार कर रहा हूं। मैं सभी चीजों पर ध्यान दे रहा हूं। एक बात मैं आपको बताऊंगा (कि) गोवा के लोग पीड़ित हैं, इसके लिए किसी को खड़ा होना होगा।

गोवा में प्रवेश की तैयारी में टीएमसी
टीएमसी गोवा में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को भवानीपुर में ममता बनर्जी के संपर्क अभियान में सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की।सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की एक टीम कुछ दिन पहले गोवा में थी।

पिछले विधानसभा चुनाव का हाल
गोवा में विधानसभा की कुल 40 सीटे हैं। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं। हालांकि, वह सरकार नहीं बना पाई थी। उसने 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। वहीं, भाजपा ने 36 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और 13 सीटों पर जीत हासिल की थी। निर्दलीय, जीएफपी और एमएजी के खाते में तीन-तीन सीटें गई थीं। एक सीट पर एनसीपी के उम्मीदवार ने जीत हासिल किया था।
 
पिछले चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। इस बार अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में जीतकर सत्ता में आने पर उनकी पार्टी निजी क्षेत्र सहित 80 फीसदी नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित करेगी। उन्होंने खनन और पर्यटन उद्योगों के समान्य होने तक इन क्षेत्रों पर निर्भर परिवारों को 5,000 रुपये मासिक पारिश्रमिक देने का भी आश्वासन दिया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00