लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   G20 Presidency meeting called by PM Modi on 9th December West Bengal CM Mamata Banerjee to attend

G20:  भारत की जी-20 अध्यक्षता को लेकर बुलाई गई दूसरी बैठक में हिस्सा लेंगी ममता, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Wed, 07 Dec 2022 07:56 PM IST
प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - फोटो : ANI

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नौ दिसंबर को भारत की जी-20 अध्यक्षता को लेकर बुलाई गई दूसरी बैठक में भाग लेंगी। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। ममता बनर्जी कालीघाट स्थित अपने आवास से वर्चुअली बैठक में शामिल होंगी।



इस बीच ममता बनर्जी ने बुधवार को सरकार पर निशाना साधता। उन्होंने आरोप लगाया कि वह संसद में अपने बहुमत का उपयोग जबरन विधेयक पारित कराने में कर रही है। पार्टी के सांसदों के साथ रणनीतिक बैठक के बाद ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि कम से कम 16 विधेयक ऐसे हैं, जो राज्यों के मामलों में हस्तक्षेप करने वाले हैं। इन्हें संसद के शीतकालीन सत्र में विचार तथा पारित कराने के लक्ष्य से उन्हें सूचीबद्ध किया गया है।




उन्होंने कहा कि आपने देखा है कि अगर विपक्ष आवाज उठाता है तो बहुमत के कारण सत्तापक्ष बिना किसी मतदान के विधेयक पारित करवा लेता है। वे स्थाई समितियों या प्रवर समितियों की रिपोर्ट को भी स्वीकार नहीं करते हैं। हमें डर है कि क्या हमारा संसदीय लोकतंत्र अपनी प्रतिष्ठता और सम्मान को बनाए रख सकेगा, जोकि आज तक सुरक्षित रही है।

ममता ने कहा कि लोकतंत्र में कई राजनीतिक पार्टियां और कई विचारधाराएं होती हैं, लेकिन संसदीय बहुमत हमेशा विजयी रहता है। इसका अर्थ यह नहीं है कि आप विपक्ष की आवाज, राज्यों और मीडिया को दबा देंगे। हमारी पार्टी पूरे दमखम से उनका सामना करेगी और अत्याचारों के खिलाफ लड़ने के लिए अन्य विपक्षी दलों के साथ सहयोग करेगी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00