Hindi News ›   India News ›   Gujarat election 2017 - PM Narendra Modi will address various public meetings today

गुजरात चुनाव: पीएम ने की ताबड़तोड़ रैलियां, सूरत में बोले- हार को लेकर डरी हुई है कांग्रेस

टीम डिजिटल/अमर उजाला Updated Tue, 28 Nov 2017 05:16 AM IST
सूरत में पीएम मोदी
सूरत में पीएम मोदी - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए  कच्छ, राजकोट और अमरेली के बाद सूरत में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लोगों की ऊर्जा से भरी प्रतिक्रियाओं को देख रहा हूं। मैं यह भी देख रहा हूं कि कांग्रेस हार को लेकर डरी हुई है। 

विज्ञापन


उन्होंने कहा कि इंदिरा जी ने रातोंरात मोरारजी भाई को कैबिनेट से हटा दिया था। उन्होंने गरीबों के लिए बैंकों के दरवाजे नहीं खोले थे। जब हमें सेवा का मौका मिला तो हमने जनधन योजना को शुरू किया और वित्तीय समावेशन पर ध्यान केंद्रित किया।


उससे पहले राजकोट में उन्होंने कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोला। मोदी ने कहा कि दिल्ली में एक नई पार्टी आई है जो दूसरों को कोसती है और भाग जाती है, मुझे लगता था कि कांग्रेस पुरानी पार्टी है और वह ऐसी राजनीति में नहीं पड़ेगी, लेकिन पिछले दो महीनों से कांग्रेस भी ऐसी राजनीति कर रही है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस उनको इसलिए नापसंद करती है क्योंकि वह गरीब परिवार से आते हैं। उन्होंने कहा कि वह चाय बेचते थे लेकिन उन्होंने देश नहीं बेचा।

पढ़ें: गुजरात के गांव वालों ने ऐसे बदल दी भूकंप से तबाह हुए इस गांव की तस्वीर

मोदी ने आगे कहा कि ये माटी मेरी मां है और मैं इसका कर्ज चुकाने में जिंदगी लगा दूंगा।मोदी ने सबसे पहले कच्छ के भुज में रैली की। वहां मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझपर उछाली जा रही कीचड़ का कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि कमल तो कीचड़ में ही उगता है। मोदी ने यह भी कहा कि गुजरात के बेटे पर हमले के लिए जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि डोलकाम विवाद के बीच उन्होंने चीनी राजदूत को गले लगाया था।

मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल का अपमान किया जिसको लोग नहीं भूल सकते। पीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि 2001 में जब भूकंप आया था तब उन्होंने ही मोदी को को वहां भेजा और काफी कुछ सिखाया था।

पीएम ने आगे कहा कि उनसे पूछा जाता है कि वह अपने भाषणों में नेहरू का नाम क्यों नहीं लेते, लेकिन कांग्रेस खुद अपने नेता बोस और कामराज को भूल चुकी है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस नोटबंदी से खुश नहीं है और लगातार मुझपर हमला करती रहती है, मैं उनको बताना चाहता हूं कि मैं सरदार पटेल की धरती से हूं, यह ख्याल रखूंगा कि गरीब को उसका हिस्सा मिले और देश को लुटने नहीं दूंगा।
   

गुजराती कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे- मोदी

पीएम मोदी
पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजराती अस्मिता का आह्वान करते हुए वोटरों से विपक्षी कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेताओं ने गुजरात के उस धरतीपुत्र पर भ्रष्टाचार के अनाप-शनाप आरोप लगाए हैं, जिसके दामन पर लंबे राजनीतिक करियर में एक भी दाग नहीं लगा है। इसके लिए गुजराती कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे।

कच्छ जिले के भुज शहर में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि यह चुनाव विकास और वंशवाद की राजनीति के बीच है। कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है। उसके पास कोई नीति भी नहीं है और उसकी नीयत भी ठीक नहीं है। यही नहीं, इस पार्टी का गुजरात और गुजरातियों से कोई नाता भी नहीं है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष का नाम लिए बगैर मोदी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जब हमारे सैनिक दोकलम में 70 दिन तक चीनी सैनिकों के सामने सीना तान कर खड़े थे तब आप चीनी राजदूत को गले लगा रहे थे।’ प्रधानमंत्री राहुल गांधी के उस ट्वीट का जवाब दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि हाफिज सईद को रिहा करने वालों से प्रधानमंत्री का गले मिलना बेकार गया।

लंबे समय से गुजरात की सत्ता पर काबिज भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान एकाधिक बार मोदी सरकार पर राफेल विमान सौदे में गड़बड़ी सहित कई आरोप लगाए हैं। इसके जवाब में मोदी ने कहा कि लंबे सार्वजनिक जीवन में उन पर कभी कोई दाग नहीं लगा है, लेकिन कांग्रेस के नेता बेबुनियाद बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

गुजरात की जनता अपने बेटे का यह अपमान कतई सहन नहीं करेगी। मालूम हो कि दक्षिण गुजरात में 9 दिसंबर को पहले दौर का मतदान होना है। दूसरे दौर का मतदान 14 दिसंबर को होगा और नतीजों की घोषणा 18 नवंबर को की जाएगी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00