लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gujarat Election 2022 PM Modi Railly Slams Congress Over Terrorism Targets AAP As Well Latest News Update

Gujarat Election 2022: पीएम मोदी बोले- कांग्रेस शासन में चरम पर था आतंकवाद, उसकी जगह वे मुझ पर निशाना साधते थे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sun, 27 Nov 2022 09:46 PM IST
PM Modi
PM Modi - फोटो : ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के खेड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुजरात लंबे समय से आतंकवाद के निशाने पर रहा है। गुजरात के लोग सूरत और अहमदाबाद में विस्फोटों में मारे गए। तब कांग्रेस केंद्र में थी, हमने उनसे आतंकवाद को निशाना बनाने को कहा, लेकिन उन्होंने इसके बजाय मुझे निशाना बनाया। उनके शासन में देश में आतंकवाद चरम पर था।



जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में आपके एक वोट ने देश से आतंकवाद को सफाया करने को लेकर बहुत बड़ी पहल की थी। इससे बहुत बड़ा अंतर पैदा हुआ था। देश के शहरों की तो बात ही छोड़िए, अब आतंकवादियों को हमारी सीमाओं पर हमला करने से पहले भी बहुत कुछ सोचना पड़ता है, लेकिन कांग्रेस हमारी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है।


उन्होंने कहा कि 25 साल तक के राज्य के युवाओं ने कभी नहीं देखा कि कर्फ्यू कैसा होता है। मुझे उन्हें बम विस्फोटों से बचाना है, केवल भाजपा की डबल इंजन सरकार ही ऐसा कर सकती है। मैं उन्हें उन लोगों से सावधान करना चाहता हूं जो आतंकवादियों के शुभचिंतक हैं। बाटला हाउस एनकाउंटर आतंकवाद का कृत्य था, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने इस पर सवाल उठाया था। इन्होंने तो सर्जिकल स्ट्राइल पर भी सवाल खड़े किए थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों को याद करते हुए कहा कि गुजरात और देश को कांग्रेस और वोटबैंक समान विचारों वाले ऐसे की राजनीति करने वाले दलों से बचाना जरूरी है, जो वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए बड़े आतंकी हमलों पर चुप रहते हैं। कई दल आतंकवाद को कामयाबी पाने का शॉर्टकट समझते हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा।

दो छोटे आदिवासी भाइयों से मिले पीएम मोदी
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेत्रंग में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। पहुंचने में हुई देरी पर उन्होंने इसका कारण बताया। पीएम मोदी ने बताया कि मुझे आने में देरी हुई, क्योंकि मैं दो आदिवासी भाइयों अवि और जय से मिलना चाहता था। भाजपा की ओर से पीएम की मुलाकात एक वीडियो पर जारी किया गया है। दोनों भाइयों अवि (14) और जय (11) के माता-पिता का छह साल पहले लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। तब से वे एक-दूसरे की देखभाल कर रहे हैं। दोनों मजदूरी कर के गुजारा कर रहे हैं। तमाम कठिनाइयों के बावजूद भाइयों ने अपनी शिक्षा जारी रखी। अवि कक्षा 9 में पढ़ता है, जबकि जय कक्षा 6 में है।
 

कल भी पीएम मोदी करेंगे कई रैलियां
गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कच्छ के अंजार, जामनगर के गोरधनपुर, भावनगर के पलिताना, जामनगर के गोरधनपुर और राजकोट में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। भाजपा नेता कमलेश मिरानी ने बताया कि पीएम मोदी फिर से आ रहे हैं और हम बड़ी सभाओं की उम्मीद कर रहे हैं। लोग उन्हें देखना और सुनना पसंद करते हैं। हम राजकोट जिले में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00