लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   gujarat election 2022 updates Insult of every Gujarati BJP on Kharges Ravan jibe at PM narendra Modi

गुजरात चुनाव: रावण से पीएम मोदी की तुलना करने पर भाजपा का पलटवार, कहा- यह हर गुजराती का अपमान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: निर्मल कांत Updated Wed, 30 Nov 2022 04:06 AM IST
सार

गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा था, प्रधानमंत्री अपना चेहरा दिखाकर लोगों से मतदान करने के लिए कह रहे हैं, चाहे वह नगरपालिका चुनाव हों या विधानसभा या संसद। क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा। - फोटो : अमर उजाला

विस्तार

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए सिर्फ दो दिन ही शेष हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'रावण' शब्द इस्तेमाल किए जाने पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि इससे हर गुजरात का अपमान हुआ है। उसने लोगों से अपने वोटों के जरिए विपक्षी पार्टी को सबक सिखाने के आग्रह किया है। 



दरअसल, गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते वक्त खरगे ने पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री अपना चेहरा दिखाकर लोगों से मतदान करने के लिए कह रहे हैं, चाहे वह नगरपालिका चुनाव हों या विधानसभा या संसद। क्या आप (नरेंद्र मोदी) रावण की तरह 100 सिर वाले हैं। 


वहीं, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि यह गुजरात की जनता का अपमान है। उन्होंने लोगों से बदला लेने के लिए 'माटी के लाल' के लिए सौ फीसदी मतदान करने का आग्रह किया। 

पात्रा ने आरोप लगाया कि खरगे कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी  के विचार रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी पर निजी हमले 2007 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी के मौत का सौदागर वाले बयान से शुरू हुए थे। 

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के पद को बदनाम किया है। मोदी को अब दुनियाभार के देशों द्वारा वैश्विक नेता के रूप में जाना जाता है। पात्रा ने कहा, कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने हाल ही में कहा था कि मोदी को उनकी औकात दिखाई जाएगी।  

राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना 8 दिसंबर को होगी। 

पीएम मोदी को मसीहा मानते हैं इस देश के लोग : फडणवीस
खरगे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, किसी के कहने मात्र से कोई रावण नहीं बन सकता। इस देश के लोग पीएम मोदी को मसीहा मानते हैं। जब भी उन्होंने पीएम मोदी के लिए अपशब्द कहें, उन्हें चुनावों में जमानत खोनी पड़ी है। वे जितना अपशब्द कहें, उतना ही नीचे गिरेंगे।  
विज्ञापन

बयान से कांग्रेस के नतीजे में सेंध लगेगी और भाजपा को फायदा होगा: विजय रूपाणी
भाजपा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मल्लिकार्जुन खरगे की अपमानजनक टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि अपमानजनक टिप्पणी से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नतीजे में सेंध लगेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में गुजरात के पूर्व सीएम रूपानी ने कहा कि पीएम मोदी की रावण के साथ तुलना गुजरातियों का अपमान है और वे (गुजरात के लोग) इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे, इस टिप्पणी से पार्टी के नतीजे में सेंध लगेगी और भाजपा को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि "हर बार कांग्रेस ऐसे बयान देकर अपने लिए ऐसा दलदल बनाती है और उसमें डूब जाती है, इसलिए पार्टी धीरे-धीरे मर रही है।"

वहीं आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि आप ने दिल्ली और पंजाब में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस की जगह ले ली, वही वे गुजरात में दोहराना चाहते हैं। लेकिन यहां सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा है, कांग्रेस नहीं। 

2017 के विधानसभा चुनावों पर एक सवाल के जवाब में रुपाणी ने कहा, मैं स्पष्ट रूप से मानता हूं कि पिछला चुनाव भाजपा के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण था, लेकिन इस बार चुनावी माहौल पार्टी के पक्ष में है और गुजरात के लोगों को पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है और भाजपा एक बार फिर गुजरात में सत्ता में आएगी क्योंकि गुजरातियों ने भाजपा को वोट देने का संकल्प लिया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00