लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gujarat Elections 2022: BJP exerts strength for the second phase, Prime Minister holds 4 rallies

Gujarat Elections 2022: भाजपा ने दूसरे चरण के लिए झोंकी ताकत, प्रचार के मोर्चे पर पिछड़ी आप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गांधीनगर Published by: Amit Mandal Updated Sat, 03 Dec 2022 06:27 AM IST
सार

चुनाव के शुरुआती दौर में सबसे ज्यादा उत्साहित दिख रही आप दूसरे चरण में प्रचार के मोर्चे पर पिछड़ती दिख रही है। काफी हद तक इसके पीछे कम मतदान का मनोवैज्ञानिक दबाव भी है।

PM Modi
PM Modi - फोटो : ANI

विस्तार

गुजरात चुनाव के पहले चरण में कम मतदान की वजह से भाजपा, कांग्रेस और आप तीनों चिंतित हैं। हालांकि, तीनों का दावा है कि वे सरकार बनाने जा रहे हैं। बहरहाल, 93 सीटों पर पांच दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले भाजपा ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को पीएम मोदी ने मैराथन रोड शो किए। मोदी ने शुक्रवार को भी कनकराज, पाटन, सोजित्रा और अहमदाबाद में चार चुनावी जनसभाएं कीं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बेचराजी, विजापुर और गांधीनगर दक्षिण में चुनाव रैलियां की और वडोदरा में रोड शो किया।






आप दूसरे चरण में प्रचार के मोर्चे पर पिछड़ती दिख रही
चुनाव के शुरुआती दौर में सबसे ज्यादा उत्साहित दिख रही आप दूसरे चरण में प्रचार के मोर्चे पर पिछड़ती दिख रही है। काफी हद तक इसके पीछे कम मतदान का मनोवैज्ञानिक दबाव भी है। माना यही जाता है कि कम मतदान का लाभ सत्ताधारी दल को ही होता है। लेकिन भाजपा को चिंता है कि कहीं कम मतदान और मतों के तीन दलों में बंटने से उसका खेल न बिगड़ जाए।

वहीं, कांग्रेस के प्रचार अभियान को देखकर लगता है कि उनका मकसद चुनाव जीतना नहीं, बस लड़ते हुए दिखना है। गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रचार का दारोमदार मोटे तौर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कुछ स्थानीय नेताओं पर है। जबकि, भाजपा और आप का राष्ट्रीय नेतृत्व पूरी ताकत से प्रचार में जुटा है। अब दूसरे चरण के मतदान को देखते हुए शुक्रवार को अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भिलोदा और गांधीनगर दक्षिण में रैलियां कीं।

भ्रष्टाचार मिटाया, इसी कारण गालियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल ‘अटकाने, लटकाने और भटकाने’ में विश्वास करती है और कहा कि देश में गरीबों को लूटने वाले अब भ्रष्टाचार को समाप्त करने लिए उन्हें गालियां दे रहे हैं। मोदी बनासकांठा जिले के कांकरेज गांव में शुक्रवार को एक रैली में यह आरोप भी लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने नर्मदा नदी के पानी को गुजरात के सूखे क्षेत्रों में लाने में कभी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई क्योंकि पार्टी केवल उन कामों को करने में रुचि रखती है, जहां भ्रष्टाचार में लिप्त होने की गुंजाइश है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर सरदार सरोवर बांध के निर्माण को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया। रैली से पहले मोदी कांकरेज में औघड़नाथ मंदिर गए और पूजा-अर्चना की।

पीएम मोदी ने साझा की अंतरिक्ष से ली गईं गुजरात की तस्वीरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत के  भू-पर्यवेक्षण उपग्रह (ईओएस) 06 से ली गई गुजरात की तस्वीरों को साझा किया। पीएम मोदी ने एक इन तस्वीरों के साथ ट्वीट कर कहा, हाल ही में लॉन्च किए गए ईओएस-06 उपग्रह से ली गई लुभावनी तस्वीरें देखिए। गुजरात की कुछ खूबसूरत तस्वीरें साझा कर रहा हूं।
विज्ञापन

अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी की दुनिया में ये प्रगति हमें चक्रवातों की बेहतर भविष्यवाणी करने और हमारी तटीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करेगी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने 26 नवंबर को भरोसेमंद पीएसएलवी से ईओएस 06 को आठ अन्य उपग्रहों के साथ छोड़ा गया था। यह अंतरिक्ष में 743 किलोमीटर की ऊंचाई से मौसम सहित अन्य गतिविधियों पर नजर रखता है। एजेंसी
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00