लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gujarat Former state home ministers son former CMs daughter Dalit writer join AAP

Gujarat: पूर्व CM की बेटी और पूर्व गृहमंत्री के बेटे ने थामा AAP का हाथ, दलित लेखक भी पार्टी में शामिल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: निर्मल कांत Updated Mon, 03 Oct 2022 05:28 PM IST
सार

रावल ने कहा कि राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार के साथ-साथ कांग्रेस लोगों के मुद्दों को हल करने में विफल रही है। उनके पिता प्रबोध रावल 1980 के दशक में माधव सिंह सोलंकी सरकार में राज्य के गृह मंत्री रहे और दो बार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। 

आप में शामिल हुए पूर्व सीएम के बेटे, पूर्व गृहमंत्री की बेटी और लेखक
आप में शामिल हुए पूर्व सीएम के बेटे, पूर्व गृहमंत्री की बेटी और लेखक - फोटो : Twitter/Inderjitnil Rajguru
ख़बर सुनें

विस्तार

गुजरात के विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, पंजाब के बाद अब राज्य में भी पूरा जोर लगाया हुआ है। इस  बीच, सोमवार को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री छबीलदास मेहता की बेटी नीता मेहता,  पूर्व गृहमंत्री प्रबोध रावल के बेटे चेतन रावल और दलित लेखक सुनील जादव आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। 



चेतन रावल ने शनिवार को कांग्रेस के शहर इकाई के अध्यक्ष के रूप में अपना इस्तीफा दिया था। रावल आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जन केंद्रित नजरिए ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया है। 


रावल ने कहा कि राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार के साथ-साथ कांग्रेस लोगों के मुद्दों को हल करने में विफल रही है। उनके पिता प्रबोध रावल 1980 के दशक में माधव सिंह सोलंकी सरकार में राज्य के गृह मंत्री रहे और दो बार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। 
 
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री छबीलदास मेहता की बेटी नीता मेहता भी आज आप में शामिल हुईं। एक दिन पहले नीता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। केजरीवाल दो दिवसीय राज्य के दौरे पर थे। पार्टी में शामिल होते हुए सामाजिक कार्यकर्ता मेहता ने कहा कि वह दिल्ली के केजरीवाल सरकार और महंगाई के खिलाफ उनकी लड़ाई के कारण आप में शामिल हो रही हैं। 

इसके अलावा दलित लेखक सुनील जादव भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। साल 2017 में उन्होंने राज्य सरकार का पुरस्कार लौटाया था। जादव आप में यह कहते हुए शामिल हुए हैं कि गुजरात की सत्तारूढ़ सरकार दलितों के साथ छुआछूत समाप्त करने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

तीनों, आम आदमी पार्टी के संयुक्त सचिव इंद्रनीत राजगुरू की मौजदगी में पार्टी में शामिल हुए। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00