लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Hindu outfit leader Gurumurthy arrested in Tamil Nadu for saffronised poster of BR Ambedkar

Tamil Nadu: अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगा रहा था हिंदू संगठन का नेता, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कुंभकोणम Published by: संजीव कुमार झा Updated Wed, 07 Dec 2022 09:40 AM IST
सार

बीआर अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने के आरोप में एक तमिल समर्थक हिंदू समूह के नेता को मंगलवार रात तमिलनाडु के कुंभकोणम से गिरफ्तार कर लिया गया।

गुरुमूर्ति, हिंदू नेता जिन्हें गिरफ्तार किया गया
गुरुमूर्ति, हिंदू नेता जिन्हें गिरफ्तार किया गया - फोटो : Social Media

विस्तार

बीआर अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने के आरोप में एक तमिल समर्थक हिंदू समूह के नेता को मंगलवार रात तमिलनाडु के कुंभकोणम से गिरफ्तार कर लिया गया। पोस्टर में बीआर अंबेडकर को भगवा शर्ट पहने और माथे पर पवित्र भस्म लगाए दिखाया गया है। गिरफ्तार नेता की पहचान हिंदू मक्कल काची  के महासचिव गुरुमूर्ति के रूप में की गई है। 



सांसद थोल थिरुमावलवन के ट्वीट के बाद गिरफ्तारी
गुरुमूर्ति की गिरफ्तारी सांसद थोल थिरुमावलवन के ट्वीट के बाद हुई जिन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया। थिरुमावलवन ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पोस्टर ने अंबेडकर का भगवाकरण किया जिन्होंने विष्णु या ब्रह्मा की प्रार्थना करने से इनकार कर दिया। थिरुमावलवन ने लिखा ऐसे धार्मिक कट्टरपंथी जिन्होंने अंबेडकर को भगवा शर्ट और माथे पर पवित्र विभूति के साथ चित्रित किया है, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।


हिंदू मक्कल काची ने दी सफाई
हालांकि, हिंदू मक्कल काची के एक नेता ने कहा कि समूह ने जागरूकता पैदा करने के लिए बीआर अंबेडकर का भगवाकरण किया था। अंबेडकर एक भगवा प्रेमी थे क्योंकि उन्होंने बौद्ध धर्म अपना लिया था, जिसका भगवा प्रतीक है। हिंदू मक्कल काची नेता, अर्जुन संपत ने कहा कि हमने थिरुमावलवन के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए अंबेडकर का भगवाकरण किया। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00