Hindi News ›   West Bengal ›   Jagdeep Dhankhar write a letter and gave to advise to Speaker of Bengal Legislative Assembly, says follow the constitutional norms

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल धनखड़ की विधानसभा स्पीकर को नसीहत, पत्र लिखकर कहा- सांविधानिक मानदंडों का करें पालन

एजेंसी, कोलकाता Published by: Kuldeep Singh Updated Thu, 16 Sep 2021 02:01 AM IST

सार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष बिमन बनर्जी को पत्र लिखा। इस पत्र में उन तमाम मौकों का उल्लेख किया जब उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं किया गया।
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष बिमन बनर्जी को पत्र लिखकर सांविधानिक मानदंडों का पालन करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा, उच्च पदों पर बैठे लोगों को किसी भी ‘अशोभनीय तमाशे’ से बचना चाहिए क्योंकि यह संसदीय लोकतंत्र की गरिमा को कम करता है। 

विज्ञापन


धनखड़ ने पत्र में उन तमाम मौकों का उल्लेख किया जब उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं किया गया और सावधानियां नहीं बरती गईं। ट्विटर पर पत्र साझा करते हुए धनखड़ ने दावा किया कि स्पीकर ने 6 सितंबर को धनखड़ द्वारा एक पत्राचार के लिए अपना जवाब सार्वजनिक किया था।


धनखड़ ने कहा, उनका जवाब मुझे मिलता इससे पहले ही इसे सार्वजनिक किया गया। यह उचित नहीं है। इसके अलावा राज्यपाल ने पिछले साल फरवरी और इस साल जुलाई में कथित तौर पर विधानसभा सदन को ब्लैकआउट किये जाने और दिसंबर 2019 में उनके दौरे के समय विधानसभा के दरवाजे पर ताला लगाए जाने का भी जिक्र किया। धनखड़ ने कहा, मैं विधानसभा स्पीकर से आत्मचिंतन करने और उनकी गलतियों को सुधारने की नसीहत देता हूं ताकि लोकतंत्र की गरिमा को बचाया जा सके।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00