लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Lok Sabha Election 2019: Congress attacks on BJP Manifesto, randeep surjewala calls it Jhansa Patra

भाजपा के घोषणापत्र को कांग्रेस ने बताया 'झांसा पत्र', कहा- सरकार का मंत्र, झांसों में फांसो

चुनाव डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: sapna singla Updated Mon, 08 Apr 2019 05:25 PM IST
Ahmed Patel
Ahmed Patel - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

भाजपा के घोषणापत्र को कांग्रेस ने झूठा बताया है। कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि पीएम मोदी को संकल्प पत्र नहीं, बल्कि माफीनामा जारी करना चाहिए था। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने घोषणापत्र से गायब मुद्दों को लेकर भाजपा पर हमला बोला। सवाल उठाया कि बेरोजगारी, कालाधन, नोटबंदी जैसे सरकार के पिछले वादों का क्या हुआ! इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी सच नहीं बोल सकते, इसलिए उनका घोषणापत्र भी झूठा है। 



भाजपा का संकल्प पत्र जारी होते ही कांग्रेस ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपनी और भाजपा के घोषणापत्र का कवर पेज दिखाते हुए आलोचना की थी। लिखा- घोषणा पत्र की तस्वीर बताती है कि हमारे लिए देश के लोग महत्वपूर्ण हैं और उनके लिए अपना चेहरा। हमारे घोषणा पत्र में देश के करोड़ों लोगों के विचारों का समावेश है, जबकि भाजपा के घोषणा पत्र में सिर्फ एक व्यक्ति के 'मन की बात'। अब देश अपने 'मन का फैसला' सुनाएगा।


जुमलों से झांसों तक है मोदी सरकार का सफरनामा

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार का सफरनामा जुमलों से झांसों तक है। सरकार का मूल मंत्र है- झांसों में फांसो। फिर एक बार झांसा पत्र तैयार किया है। देश के विश्वास में सरकार ने विष घोल दिया है। 2014 के 125 वादों का क्या हुआ? जब कोई अपना काम नहीं करता तो बहानेबाजी करता है। अपनी नाकामी का इल्जाम दूसरों पर मढ़ देना और रोज नए बहाने बनाना। 

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा के संकल्प पत्र में से 11 झूठी घोषणाएं निकाली हैं। नौकरी और रोजगार, भाजपा नेताओं के भाषण से गायब रहा। नोटबंदी की चर्चा भी नहीं हुई। जीएसटी पर कोई बात नहीं की। काले धन की बात पर 2014 में सत्ता में आए लेकिन आज उस पर कोई बात नहीं की। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00