Hindi News ›   India News ›   Maharashtra: Narayan Rane And Uddhav Thackeray seen on the same stage after 15 years the tussle did not end Latest News Update

महाराष्ट्र: 15 साल बाद एक मंच पर दिखे राणे-ठाकरे पर नहीं खत्म हुई तल्खी, एक-दूसरे पर कसा तंज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sat, 09 Oct 2021 10:26 PM IST

सार

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह एयरपोर्ट नारायण राणे के प्रयास का नतीजा है और कोंकण को भाजपा का उपहार है।
उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र
उद्धव ठाकरे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सिंधुदुर्ग में चिपि हवाई अड्डे के शनिवार को उद्घाटन के मौके पर एक-दूसरे के धुर विरोधी राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने 15 साल बाद एक साथ मंच तो साझा किया मगर दोनों के बीच तल्खी कम न हुई। मौका तो था उद्घाटन कार्यक्रम का मगर दोनों नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने से बाज नहीं आए।

विज्ञापन


राणे ने कहा कि शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बाल ठाकरे के निर्देश पर उन्हें इस क्षेत्र में तैनात किया गया था। उनकी कोशिशों की वजह से कोंकण के विकास को गति मिली है। राणे ने कहा कि दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो कभी झूठ बोलने वाले लोगों को पसंद नहीं करते थे। जो मंच पर बैठे हैं, कभी वे एयरपोर्ट का विरोध कर रहे थे।


राणे के तंज पर पलटवार करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाला साहेब झूठ पंसद नहीं करते थे। इसलिए कई बार ऐसे लोगों को शिवसेना से बाहर निकाला। कोंकण क्षेत्र में बुनियादी विकास के सभी कार्य राणे द्वारा कराए जाने की टिप्पणी का संदर्भ देते हुए ठाकरे ने कहा कि मेरी जानकारी के मुताबिक सिंधुदुर्ग के किले का निर्माण छत्रपति शिवाजी महाराज ने किया था और हो सकता है कि कोई कहे कि इसे मैंने बनाया था। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप केंद्रीय मंत्री हैं। अगर यह सूक्ष्म और लघु है तो क्या हुआ, यह अहम मंत्रालय है और आपको इसका इस्तेमाल महाराष्ट्र के लाभ के लिए करना चाहिए। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग मंत्री नारायण राणे ने 2005 में शिवसेना छोड़ दी थी। उसके बाद शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे से उनके रिश्तों में तल्खी आ गई। वहीं, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह एयरपोर्ट नारायण राणे के प्रयास का नतीजा है और कोंकण को भाजपा का उपहार है।

अब 50 मिनट में पूरी होगी सवा पांच सौ किमी की दूरी: सिंधिया
चिपी एयरपोर्ट उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय नगारिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस हवाई अड्डे के बनने से मुंबई की 530 किलोमीटर की दूरी 50 मिनट में अब पूरी की जा सकेगी। आने वाले सालों में उनकी योजना चिपि से बंगलूरू, हैदराबाद, कोलकाता और अन्य अहम शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने की हैं। सिंधिया ने कहा कि उनकी योजना अगले पांच साल में चिपि से 20 से 25 उड़ाने शुरू करने की है। चिपि के साथ महाराष्ट्र में हवाई अड्डों की संख्या 14 हो गई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00