लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   NHRC issues notice to Bihar and Tamil Nadu government in case of harassment of orphaned children

NHRC: 12 अनाथ बच्चों के उत्पीड़न मामले में आयोग सख्त, बिहार व तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sun, 04 Dec 2022 10:00 AM IST
सार

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों और चेन्नई के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी की है। साथ ही इस मामले में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

विस्तार

तमिलनाडु में 12 अनाथ बच्चों के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने तमिलनाडु और बिहार सरकारों को नोटिस जारी किया है। 



आयोग ने यह कार्रवाई एक मीडिया रिपोर्ट को संज्ञान लेते हुए की है, जिसमें कहा गया है कि दो व्यक्तियों को चेन्नई से बिहार के अनाथ किशोरों को रखने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें, पोन्नियाम्मनमेदु स्थित मदरसे से 12 बच्चों के साथ कथित दुर्व्यवहार के बाद उन्हें बचाया गया था। 


चार सप्ताह में मांगा जवाब 
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों और चेन्नई के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया है। साथ ही इस मामले में चार सप्ताह के अंदर विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है। आयोग की रिपोर्ट में गया किया है कि एक दिसंबर को प्रकाशित रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 1098 हेल्पलाइन के माध्यम से पुलिस को जानकारी मिली थी कि चेन्नई के माधवरम के पास एक मदरसे में कुछ बच्चों का शारीरिक शोषण किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया था कि इस मामले में बिहार के रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00