लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Muslim youths were beaten up for taking photos in Garba pandal Ahmedabad Gujarat Akola Maharashtra

गरबा में पिटाई : अहमदाबाद-अकोला के पांडाल में घुसे गैर हिंदू, विहिप ने जांच की और पकड़कर पीटा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Thu, 29 Sep 2022 08:53 PM IST
सार

अहमदाबाद ही नहीं इंदौर में भी गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश की सूचना पर बवाल मचा। अहमदाबाद शहर के कर्णावती गरबा मैदान में मंगलवार रात उस समय हालात तनावपूर्ण हो गए, जब हिंदू संगठनों ने दो-तीन मुस्लिम युवकों को पकड़ा।

गरबा कार्यक्रम में गैर हिंदू युवकों के पहुंचने पर विहिप व बजरंग दल ने जमकर हंगामा किया
गरबा कार्यक्रम में गैर हिंदू युवकों के पहुंचने पर विहिप व बजरंग दल ने जमकर हंगामा किया - फोटो : video grab
ख़बर सुनें

विस्तार

देशभर में जारी नवरात्र उत्सव के दौरान गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं को प्रवेश नहीं करने की हिंदू संगठनों की चेतावनी के बाद अब मारपीट के मामले सामने आने लगे हैं। अहमदाबाद के कर्णावती क्लब में गरबा कार्यक्रम में गैर हिंदू युवकों के पहुंचने पर विहिप व बजरंग दल ने जमकर हंगामा किया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पांडाल में मौजूद लोगों में गैर हिंदुओं की जांच की। इस दौरान तीन युवकों को पकड़ा गया। हालांकि दो भाग निकले, वहीं, एक की जमकर पिटाई की गई। 



अहमदाबाद ही नहीं इंदौर में भी गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश की सूचना पर बवाल मचा। अहमदाबाद शहर के कर्णावती गरबा मैदान में मंगलवार रात उस समय हालात तनावपूर्ण हो गए, जब हिंदू संगठनों ने दो-तीन मुस्लिम युवकों को पकड़ा। इसके बाद कुछ युवकों ने इनसे जमकर मारपीट की और उन्हें मैदान से बाहर निकाल दिया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 


विहिप और बजरंग दल का आरोप है कि मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को आकर्षित करने व गलत इरादे से गरबा पांडालों में जाते हैं। बता दें, मध्य प्रदेश के संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर नवरात्र शुरू होने से पहले ही इस संबंध में चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि अल्पसंख्यक अपने धर्म से ऊब गए  हैं। उनकी यदि मूर्ति पूजन में आस्था है तो वे अपने परिवार के साथ गरबा महोत्सव में आ सकते हैं। गरबों को लव जेहाद का ठिकाना नहीं बनने दिया जाएगा। 

गुजरात विहिप के प्रवक्ता हितेंद्र सिंह के अनुसार अहमदाबाद के एसपी रिंग रोड के पास हो रहे गरबा में कुछ मुस्लिम युवकों के पहुंचने की खबर मिली थी। उनके साथ बजरंग दल के भी कई कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और कुछ युवकों को पकड़ लिया। उन्हें समझाइश देकर मैदान से बाहर कर दिया गया। इस दौरान एक युवक ने भागने की कोशिश कर रहे युवक को कार्यकर्ताओं ने पीटा।
हितेंद्र सिंह ने कहा कि हम गरबा पांडालों की जांच जारी रखेंगे। कुछ दूसरे धर्म के लोग लड़कियों से छेड़छाड़ और गलत काम करने के इरादे से गरबा स्थल पर पहुंच रहे हैं। हम उन्हें आयोजन स्थलों को लव जेहाद का अड्डा नहीं बनाने देंगे। 

अकोला में भी ऐसा ही मामला
वहीं, महाराष्ट्र के अकोला जिले में गरबा में लड़कियों की फोटो खींच रहे चार मुस्लिम युवकों की लोगों ने की पिटाई कर दी। चारों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। लड़के उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं। अकोला के रीगल टॉकीज इलाके के राम नगर नवदुर्गा उत्सव मंडल में गरबा चल रहा था। पुलिस की जांच में पता चला कि उसके मोबाइल फोन में महिलाओं की 250 से ज्यादा तस्वीरें थीं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00