बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

COVID-19 Omicron Variant LIVE: ब्रिटेन में प्रस्थान से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य, नाइजीरिया को लाल सूची में किया शामिल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 05 Dec 2021 09:57 PM IST
Omicron Variant New COVID-19 Corona Strain Cases Live South Africa, Canada, India News Updates in Hindi
ओमिक्रॉन वैरिएंट - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन

खास बातें

Omicron in delhi: भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' के फैलने से लोगों में जहां डर का माहौल है वहीं कई विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की आशंका जताई है। इस बीच 'ओमिक्रॉन' का पहला मामला अब चिली में भी आ गया है। उधर भारत में आज दिल्ली में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। वहीं इससे पहले गुजरात से एक, महाराष्ट्र से एक और कर्नाटक से दो ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं जिससे देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है।
विज्ञापन

लाइव अपडेट

08:53 PM, 05-Dec-2021

ब्रिटेन में प्रस्थान से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य

ब्रिटेन ने देश में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य प्रस्थान पूर्व परीक्षण फिर से शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने की आशंकाओं के बीच नाइजीरिया की यात्रा पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। यूके सरकार ने शनिवार को कहा कि मंगलवार से ब्रिटेन में आने वाले किसी भी व्यक्ति को पहले से बुक पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) की नेगेटिव रिपोर्ट या लेटरल फ्लो टेस्ट रिपोर्ट देनी होगी, जो यात्रा शुरू होने से 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। यह टीकाकरण करा चुके यात्रियों और 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों पर भी लागू होगा।
08:05 PM, 05-Dec-2021

देश में अब तक 21 केस

देश में अब तक कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 21 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में नौ, महाराष्ट्र में आठ, कर्नाटक में दो, गुजरात और दिल्ली में एक-एक ओमिक्रॉन संक्रमित की पहचान हुई है। 
07:58 PM, 05-Dec-2021

राजस्थान में ओमिक्रॉन के नौ केस

राजस्थान में दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के नौ लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि विभाग ने दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार को पहले ही आरयूएचएस में भर्ती करवा दिया था। उनके संपर्क में आए पांच अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं, इन्हे भी आरयूएचएस में एडमिट किया जा रहा है।
07:00 PM, 05-Dec-2021

महाराष्ट्र में सात और लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट में कोरोना की पुष्टि

महाराष्ट्र में सात और लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट में कोरोना की पुष्टि हुई है। राज्य जन स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। देश में अब तक कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र के अलावा कर्नाटक में दो, गुजरात और दिल्ली में एक-एक ओमिक्रॉन संक्रमित की पहचान हुई है।
03:51 PM, 05-Dec-2021

तमिलनाडु: सिंगापुर से आया यात्री कोरोना संक्रमित

सिंगापुर का एक यात्री शनिवार को मदुरै हवाई अड्डे पहुंचा था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे आसारीपल्लम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि क्या वह ओमिक्रॉन संक्रमित है या नहीं। कन्याकुमारी जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी।
12:42 PM, 05-Dec-2021

नागपुर में फ्लाइट से उतरे 95 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई

देश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच नागपुर में रविवार को एयर अरेबिया की फ्लाइट से उतरे 95 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई।
11:33 AM, 05-Dec-2021

दिल्ली में भी 'ओमिक्रॉन' का पहला मामला सामने आया (Omicron in delhi)

Omicron in delhi- दिल्ली में भी कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रॉन' का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित मरीज तंजानिया से लौटा था। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है। अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि अब देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल पांच मामले हो गए हैं। इससे पहले कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र से मामले आ चुके हैं।
11:22 AM, 05-Dec-2021

अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों के लिए निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

अन्य देशों से अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोरोना की निगेटिव परीक्षण रिपोर्ट ले जाना अनिवार्य कर दिया गया है। नया प्रोटोकॉल छह दिसंबर से लागू होगा। इसकी जानकारी अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा है।
11:19 AM, 05-Dec-2021

ब्रिटेन में विमान में चढ़ने से पहले कोरोना जांच

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के 160 मामलों की पुष्टि होने के बाद सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं जिसके तहत हवाई यात्रियों को विमान में चढ़ने से पहले कोरोना जांच करवानी होगी।
10:05 AM, 05-Dec-2021

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,895 नए मामले

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,895 नए मामले सामने आए हैं और 2,796 मौतें हुई हैं। दरअसल, बिहार सरकार द्वारा मौत के आंकड़े सुधारने के बाद मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।  
09:40 AM, 05-Dec-2021

पुडुचेरी में कोरोना टीकाकरण अनिवार्य

पुडुचेरी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में तत्काल प्रभाव से कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है।
09:17 AM, 05-Dec-2021

रांची में 'ओमिक्रॉन' का एक संदिग्ध मरीज मिला

रांची में कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' का एक संदिग्ध मरीज मिला है। इस मरीज का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है। 
08:33 AM, 05-Dec-2021

ओमिक्रॉन का खतरा Live: ब्रिटेन में प्रस्थान से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य, नाइजीरिया को लाल सूची में किया शामिल

चिली में 25 नवंबर को घाना से आए एक व्यक्ति मे कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' की पुष्टि हुई है। इसी के साथ देश में ओमिक्रॉन के पहले मामले ने दस्तक दे दी है।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00