Hindi News ›   India News ›   Parliament: For the strategy of the winter session, at 10 am today, the meeting will be held in the office of the Leader of Opposition in the Rajya Sabha, Mallikarjun Kharge

शीत सत्र : विपक्षी दलों के नेता आज करेंगे बैठक, सदन में सरकार को घेरने की रणनीति पर होगी चर्चा

एएनआई, नई दिल्ली Published by: Kuldeep Singh Updated Mon, 06 Dec 2021 12:05 AM IST
मल्लिकार्जुन खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों के नेता आज (सोमवार) सुबह 10 बजे संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र की रणनीति तैयार करने के लिए बैठक करेंगे। यह बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में आयोजित होगी। इस बैठक में सत्र के दौरान पारित होने वाले महत्वपूर्ण विधेयकों और अन्य कामकाज से लेकर सदन में सरकार को घेरने के लिए आगे की रणनीति क्या होगी, इन मुद्दों पर चर्चा होगी।








अधीर रंजन बोले- सुचारु रूप से चलेगी लोकसभा
संसद की लोकलेखा समिति के 100 वर्ष पूरे होने पर 4-5 दिसंबर को आयोजित दो दिवसीय समारोह का रविवार को समापन हो गया। इस दौरान लोकलेखा समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 12 सदस्यों के निलंबन के कारण राज्यसभा में तनाव है। 


साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि निचले सदन लोकसभा में कार्यवाही सुचारु रूप से चलेगी। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, 12 सांसद राज्यसभा से बाहर हैं, जबकि अन्य बहस में हिस्सा ले रहे हैं और चर्चा कर रहे हैं। यह मामला हम लोकसभा में नहीं उठा सकते, लेकिन राज्यसभा में यह उठेगा। 

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सुचारु है। लोकलेखा समिति की महत्ता पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि दो दिवसीय समारोह का उद्देश्य लोकलेखा समिति को मजबूत करना और इसके महत्व पर विचार करना था। 

बैठक इस नतीजे पर पहुंची कि सरकार की ओर से लोगों के कल्याण पर खर्च की जाने वाली राशि पर चर्चा करने और निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए समिति को मजबूत करना महत्वपूर्ण है। इससे सरकार के भीतर ही पारदर्शिता के साथ जवाबदेही भी तय होती है। जनता के पैसे के अनावश्यक खर्च पर यह कड़ी नजर रखती है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00