लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   PM Modi leads nation in paying tributes to Mahatma Gandhi Says, always live up to Bapu’s ideals'

Gandhi Jayanti: 'हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें' पीएम मोदी ने बताया- इस बार क्यों खास है गांधी जयंती?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 02 Oct 2022 09:51 AM IST
सार

गांधी जयंती हर साल दो अक्तूबर को महात्मा गांधी की जयंती के रूप में मनाई जाती है, जिन्होंने अपना जीवन स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष को समर्पित कर दिया।

पीएम मोदी की जनसुराज यात्रा
पीएम मोदी की जनसुराज यात्रा - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार( दो अक्तूबर) को राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 153वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर भजन कार्यक्रम भी रखे गए थे। वहीं बापू को श्रद्धांजलि देने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया। उन्होंने ट्वीट कर इस बार की गांधी जयंती को बेहद खास बताया। उन्होंने लोगों को गांधी जयंती का महत्व भी समझाया। बता दें कि गांधी जयंती हर साल दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के रूप में मनाई जाती है, जिन्होंने अपना जीवन स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष को समर्पित कर दिया।



हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें, यह गांधी जयंती बेहद खास: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट भी किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि  गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मैं लोगों से हमेशा बापू के आदर्शों पर चलने की अपील करता हूं। मैं आप सभी से गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं।




वीडियो में देखें पीएम मोदी ने दी बापू को श्रद्धांजलि...

पीएम मोदी ने  पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी
पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि लाल बहादुर शास्त्री  जी को उनकी सादगी और निर्णायकता के लिए पूरे भारत में सराहा जाता है। हमारे इतिहास के बहुत ही महत्वपूर्ण समय में उनका कठिन नेतृत्व हमेशा याद किया जाएगा। जयंती पर उन्हें शत शत नमन।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने महात्मा गांधी को किया नमन 
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने लोगों से महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर हिंसा से दूर रहने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस पर, हम महात्मा गांधी के जन्मदिन और शांति, सम्मान और सभी के द्वारा साझा की जाने वाली आवश्यक गरिमा के मूल्यों का जश्न मनाते हैं। हम इन मूल्यों को अपनाने और बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए संस्कृतियों और सीमाओं के पार काम करके आज की चुनौतियों को हरा सकते हैं। 
विज्ञापन
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00