लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Rahul Gandhi spotted with 'cow killer' Rijil Makutty during 'Bharat Jodo Yatra'; BJP slams Congress

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के साथ दिखा गाय को मारने वाला रिजिल मकुट्टी, भाजपा ने कहा- हिंदू नफरत का नतीजा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Amit Mandal Updated Fri, 30 Sep 2022 07:08 PM IST
सार

भाजपा ने आरोप लगाया कि मकुट्टी 'भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल का साथी है, जो दर्शाता है कि कांग्रेस अपनी हिंदू नफरत को छिपाने की कोशिश भी नहीं कर रही है। 
 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (file photo)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (file photo) - फोटो : Twitter/ Rahul Gandhi
ख़बर सुनें

विस्तार

राहुल गांधी को अपनी यात्रा के दौरान गाय को मारने वाले  रिजिल मकुट्टी के साथ देखे जाने के बाद कांग्रेस 'भारत जोड़ो यात्रा' एक बार फिर विवादों में घिर गई है। भाजपा ने कांग्रेस पर हिंदू घृणा का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी के साथ रिजिल मकुट्टी की तस्वीरें साझा कीं, जिसने दिनदहाड़े एक गाय को मारा था। 2017 में युवा कांग्रेस नेता रिजिल मकुट्टी को बीफ प्रतिबंध के विरोध में एक बछड़े को सरेआम मारने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। 



भाजपा ने आरोप लगाया कि मकुट्टी 'भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल का साथी है, जो दर्शाता है कि कांग्रेस अपनी हिंदू नफरत को छिपाने की कोशिश भी नहीं कर रही है। भाजपा आईटी-सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया- 26/11 के लिए आरएसएस को दोषी ठहराने वाले दिग्विजय सिंह से लेकर रिजिल मकुट्टी तक, जिसने सड़क पर एक बछड़े को काटा था, राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में उनके साथ दिखा। कांग्रेस हिंदुओं के प्रति अपनी नफरत को छिपाने तक की कोशिश भी नहीं कर रहीहै। इसके साथ ही मालवीय ने मकुट्टी के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर और सार्वजनिक रूप से एक गाय का सिर काटने का वीडियो भी साझा किया।




रिजिल मकुट्टी को 2017 में पार्टी से निलंबित किया गया था 
रिजिल मकुट्टी को 2017 में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था, जब सोशल मीडिया पर केंद्र के गोमांस प्रतिबंध के विरोध में एक गाय को सार्वजनिक रूप से मारने का उनका वीडियो सामने आया था। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी को भाजपा, आरएसएस, विहिप और अन्य से भारी विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल, राहुल गांधी ने खुद इस घटना को बर्बर बताया था।

तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया के साथ राहुल की मुलाकात भी विवादों में आई 
यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' हिंदू नफरत के विवाद में आई है। इस महीने की शुरुआत में विवादास्पद तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया के साथ राहुल गांधी की मुलाकात ने उस बातचीत का एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद एक विवाद खड़ा कर दिया था, जिसमें पादरी को यह कहते हुए सुना जा सकता था कि 'यीशु ही असली भगवान हैं...शक्ति की तरह नहीं।' बैठक के दौरान राहुल ने पादरी से पूछा था कि क्या यीशु भगवान का एक रूप हैं, जिस पर पोन्निया ने जवाब दिया था- यीशु असली भगवान हैं। भगवान स्वयं को एक आदमी के रूप में प्रकट करते हैं, एक वास्तविक व्यक्ति ... शक्ति की तरह नहीं। तो हम एक इंसान को देखते हैं। इसी बात को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं में जुबानी जंग हो गई थी।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00