लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Raj Thackeray Warned Unrest on Alleged Pakistan Zindabad Slogans News in Hindi

Mumbai: 'अगर हिंदू मामले को अपने हाथ में लेते हैं तो..', पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर राज ठाकरे ने दी चेतावनी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 25 Sep 2022 10:14 PM IST
सार

महाराष्ट्र के पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की कथित घटना पर राज ठाकरे ने नाराजगी प्रकट की है और सभी आरोपियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपना धर्म उठाओ और पाकिस्तान चले जाओ।

राज ठाकरे(फाइल)
राज ठाकरे(फाइल) - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र के पुणे में पीएफआई(PFI) के कुछ समर्थकों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद से राजनीति तेज हो गई है। इस मामले में अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे भी कूद पड़े हैं। उन्होंने आरोपियों को खुली चेतावनी दी और कहा कि संभल जाओ नहीं तो अगर अगर हिंदू इस मामले को अपने हाथ में लेने का फैसला करते हैं, तो त्योहार के दौरान अशांति हो जाएगी। अगर हम तय कर लें तो तुम बदमाशों का अंजाम क्या होगा ये सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि मुझे ये सब बोलने के लिए मत उकसाओ। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि इन राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को तुरंत समाप्त करना बेहतर होगा।



आप पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएंगे तो हिंदू चुप नहीं रहने वाले: राज ठाकरे
मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने एक ट्वीट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को टैग करते हुए लिखा कि अगर हमारे पुणे शहर में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' 'अल्लाहु अकबर' जैसे नारे लगने वाले हैं, तो हमारे देश के हिंदू चुप नहीं रहने वाले हैं। बल्कि बेहतर है कि देश विरोधी तत्वों की इस बीमारी को तत्काल खत्म कर दिया जाए।  


अपना धर्म लो और पाकिस्तान चले जाओ: राज ठाकरे  
कथित तौर पर नारे लगाने वालों के लिए राज ठाकरे ने कहा कि अगर उनकी मानसिक स्थिति ऐसी है, तो अपना धर्म लें  और पाकिस्तान चले जाएं। हमारे देश में इस तरह के नाटक की अनुमति नहीं दी जाएगी।  मैं केंद्र और राज्य के गृह मंत्रियों से ऐसे संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं। यदि नहीं, तो हमारे देश के हिंदू  चुप नहीं रहेंगे। आगे क्या हो सकता है, मैं इसके विवरण में नहीं जाना चाहता।



भाजपा ने जारी किया था पीएफआई समर्थकों का वीडियो
वीडियो का हवाला देते हुए, भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर एक पीएफआई विरोध रैली में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गए थे। वहीं पुणे पुलिस ने कहा कि वे पहले वीडियो की पुष्टि करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे। यह विरोध टेरर फंडिंग के आरोपों पर पीएफआई नेताओं पर एनआईए-ईडी-राज्य पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के खिलाफ था।

प्राथमिकी में देशद्रोह का आरोप, बाद में पुलिस का यूटर्न
इस बीच बताया गया कि मामले में पुलिस ने देशद्रोह का आरोप जोड़ा। हालांकि, बाद में पुलिस ने मामले से यूटर्न लेते हुए कहा कि FIR में देशद्रोह की धाराएं नहीं जोड़ीं गई हैं। पुलिस ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में गैर कानूनी तरीके से जमा होने के आरोप में 60-70 संदिग्ध पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पीएफआई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ इन धाराओं में मामले दर्ज
वहीं आरोप के बाद पीएफआई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 141, 143, 145, 147,149 (सभी गैरकानूनी विधानसभा से संबंधित), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 341 (गलत संयम) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
विज्ञापन

प्रदेश भाजपा आज पुणे के पुलिस आयुक्त से करेगी मुलाकात
पीएफआई के विरोध के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रदेश भाजपा आज पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता से मुलाकात करेगी। भाजपा पुणे अध्यक्ष  जगदीश मुलिक ने इस बात की जानकारी दी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00