लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Rajasthan ›   Jaipur ›   Congress Legislature Party Meeting Today Rajasthan New CM Name to be Announced

Rajasthan New CM : राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, राज्य को मिल सकता है नया सीएम

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली। Published by: योगेश साहू Updated Sun, 25 Sep 2022 09:00 AM IST
सार

Rajasthan New CM : जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर होने जा रही कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली में शनिवार को राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान राजस्थान की मौजूदा स्थिति और नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन किया गया।

सचिन पायलट और अशोक गहलोत
सचिन पायलट और अशोक गहलोत - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें

विस्तार

Rajasthan New CM : राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा के बीच कांग्रेस ने रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बैठक के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्य के प्रभारी महासचिव अजय माकन को पर्यवेक्षक बनाकर भेजने की घोषणा है। 



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर शाम सात बजे से बैठक होगी। माना जा रहा है गहलोत की जगह यहां नया मुख्यमंत्री चुना जा सकता है। गहलोत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। 


पार्टी नेता राहुल गांधी के अनुसार अध्यक्ष चुनाव के लिए भी ‘एक व्यक्ति-एक पद’ का सिद्धांत लागू होगा। पार्टी नेताओं ने इस बात पर चुप्पी साध रखी है कि नया मुख्यमंत्री कौन होगा मगर माना जा रहा है कि पार्टी युवा चेहरे सचिन पायलट पर दांव लगा सकती है। 



खुद गहलोत के बारे में माना जा रहा है वह पायलट की जगह अपने किसी विश्वासपात्र को यह पद सौंपने के पक्ष में हैं। विधायकों में अब भी गहलोत समर्थकों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में पायलट को कमान सिर्फ तभी मिल सकती है जब आलाकमान उनके पक्ष में हो।

माकन ने सोनिया से की मुलाकात
जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर होने जा रही कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली में शनिवार को राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान राजस्थान की मौजूदा स्थिति और नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन किया गया। इसी बैठक में आलाकमान ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को भी माकन के साथ राजस्थान भेजने का फैसला लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ये भी करा सकते हैं नामांकन
इधर, पार्टी अध्यक्ष पद के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पंजाब के आनंदपुर साहिब से लोकसभा सांसद मनीष तिवारी भी नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00