विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Shiv Sena MP Ravindra Gaikwad hit an Air India staff member with his slipper Says Spokesperson

एयर इंडिया कर्मी को सैंडिल से पीट कर सांसद बोले- शिवसेना का हूं, भाजपा का नहीं

amarujala.com- Written by: राघवेंद्र मिश्र/ रोहित कुमार पोरवाल Updated Fri, 24 Mar 2017 03:29 PM IST
Shiv Sena MP Ravindra Gaikwad hit an Air India staff member with his slipper Says Spokesperson
ख़बर सुनें

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने विमान में सीट को लेकर हुई कहासुनी में एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पल से पीट दिया। गायकवाड़ ने मीडिया के सामने खुद कबूल किया कि उन्होंने कर्मचारी को अपनी सैंडिल से 25 बार मारा, क्योंकि वह बदतमीजी कर रहा था। दिल्ली पुलिस सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कानूनी राय ले रही है। इस बीच, सरकार विमानों में इस तरह के आपत्तिजनक व्यवहार को रोकने के कदम अपनाने पर विचार कर रही है। एयर इंडिया भी दुर्व्यवहार करने वाले यात्रियों की यात्रा पर रोक लगाने की योजना बना रही है।  



सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एयर इंडिया के मुताबिक  सांसद ने 60 वर्षीय ड्यूटी मैनेजर सुकुमार का चश्मा तोड़ दिया, शर्ट फाड़ दी और सैंडल से से 16-17 बार मारा। शिवसेना ने सांसद को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जबकि सांसद ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है।  रवींद्र गायकवाड़ मोदी लहर में पहली बार लोकसभा में पहुंचे हैं। लेकिन, इस वाकये के बाद उन्होंने बड़े फख्र के साथ कहा कि वह बीजेपी के नहीं शिवसेना के सांसद हैं।


रवींद्र गायकवाड़ बृहस्पतिवार को पुणे से एयर इंडिया के विमान एआई 852 से बिजनेस क्लास का टिकट लेकर दिल्ली जा रहे थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिजनेस क्लास का टिकट होते हुए भी उन्हें इकोनॉमी क्लास में सीट दी गई।

घटनाक्रम के अनुसार सुबह करीब 9.35 बजे एयर इंडिया का विमान आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरा। इस विमान के सभी यात्री तो एक के बाद एक उतर गए, लेकिन सांसद ने उतरने से इंकार कर दिया। सांसद केबिन क्रू सदस्यों से इकोनॉमी क्लास में सफर कराने को लेकर नाराज थे। केबिन क्रू सदस्य ने सांसद से शिकायत देने को कहा। सांसद ने लिखित शिकायत तो दी, लेकिन वह उतरने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद एयर इंडिया के अधिकारी सांसद को मनाने के लिए विमान में पंहुचे। मनाने व बहस का सिलसिला विमान में ही करीब एक घंटे तक चला। एयर इंडिया के अधिकारी ने प्रधानमंत्री से शिकायत करने की बात कही, यह सुनते ही सांसद ने एयरलाइंस कर्मी पर चप्पल से हमला कर दिया। ।

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया ने डिप्टी जनरल मैनेजर स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में आंतरिक जांच टीम गठित की। कुछ ही घंटों में टीम ने एयर इंडिया प्रबंधन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इसके आधार पर एयर इंडिया प्रबंधन की तरफ से एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर मामला दर्ज कर दिया गया।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि पुणे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान में बीते दो साल से बिजनेस क्लास नहीं है। एयरलाइन कर्मियों के साथ बदसलूकी करने वाले यात्रियों की सूची तैयार करने का निर्णय लिया गया है। ऐसे यात्रियों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। सांसद के हंगामे के कारण यह विमान 40 मिनट की देरी से अपने दूसरे गंतव्य के लिए उड़ान भर सका। 

देखें वीडियो- 
 


इससे पहले आरोपी शिवसेना सांसद ने मीडिया के कैमरे के सामने खुद कबूल किया कि उन्होंने एयर इंडिया के स्टाफ कर्मचारी को पीटा। उन्होंने कहा कि आप मुझसे उम्मीद करते हैं कि चुपचाप उनकी गालियां सुनता? गायकवाड़ ने शेखी बघारते हुए कहा कि मैंने 25 बार चप्पल से एयर इंडिया के स्टाफ कर्मचारी की पिटाई की। 

मामले की जांच के लिए बनेगी कमेटी

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़
शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़
शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर एयर इंडिया के स्टाफ को चप्पल से मारने का आरोप लगाया था। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि सीट पर बैठने के विवाद में उन्होंने चप्पल से मारा है।
  एयर इंडिया का कहना है कि वह इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाएगी।
 


वहीं, रविंद्र गायकवाड़ का कहना है, हां मैंने उसे मारा था, उसने बदतमीजी की थी।
 
रविंद्र गायकवाड़ के ट्वीट पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी

सुमित बजोरिया कहते हैं, मैं आशा करता हूं कि एक दिन भारतीयों को यह अधिकार मिलेगा कि यदि वे संसद में बदतमीजी करें तो वहां भी उनकी पिटाई हो।
 

अजय कडियन ने कहा,

नेताओं को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह जो भी हैं जनता की वजह से हैं। उद्धव ठाकरे क्यों शांत हैं?
 

एयर इंडिया के स्टाफ ने कहा मेरा चश्मा तोड़ा

वहीं एयर इंडिया के कर्मचारी सुकुमार ने कहा कि रविंद्र गायकवाड़ ने उनके बदसुलूकी की और चश्मा भी तोड़ दिया। मुझे इस तरह के व्यवहार की आशा उनसे नहीं थी। 
 

एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। इसके अलावा एयर इंडिया अब एक लिस्ट बनाने जा रहा है, जिसमें ऐसे यात्रियों को प्लेन में चढ़ने से रोका जा सके। 
 
एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ उड़ान में देरी करने के लिए एक और एफआईआर दर्ज करवाने जा रहा है। एयर इंडिया का कहना है कि सांसद की वजह से उड़ान में 40 मिनट की देरी हुई थी।  
 

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00