लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Three terror suspects with ISI link arrested With Four Hand grenades in Hyderabad

हैदराबाद : ISI से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, फिदायीन हमले की फिराक में थे सभी, चार हैंड ग्रेनेड बरामद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हैदराबाद Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 03 Oct 2022 08:12 AM IST
सार

हैदराबाद पुलिस ने रविवार को तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर शहर में फिदायीन हमले करने की योजना बना रहे थे।

हैदराबाद में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
हैदराबाद में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें

विस्तार

हैदराबाद पुलिस ने रविवार को तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर शहर में फिदायीन हमले करने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने इन सभी के पास से चार हथगोले, ₹ 5 41,800 नकद और एक मोटरसाइकिल जब्त की है। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने इस बात की जानकारी दी। 



आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे सभी
गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मूसारामबाग के अब्दुल जाहिद (40), सईदाबाद के मोहम्मद समीउद्दीन (39) और हुमायूं नगर के माज हसन फारूक (29) के रूप में हुई है। आरोपी ने धमाकों और लोन वुल्फ हमलों सहित आतंकी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी।  


जाहिद पहले भी आतंकवाद से संबंधित मामलों में था शामिल
उन्होंने कहा कि जाहिद को चार हथगोले की खेप मिली थी और वह हैदराबाद में आतंकी हमले करने जा रहा था। आयुक्त ने कहा विशिष्ट सूचना पर, छापे मारे गए और मलकपेट में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा एकत्र की गई प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जाहिद पहले हैदराबाद में कई आतंकवाद से संबंधित मामलों में शामिल था, जिसमें 2005 में हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के टास्क फोर्स कार्यालय बेगमपेट पर आत्मघाती हमला भी शामिल था।

अपने पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में थे सभी
तीनों संदिग्ध आतंकी आईएसआई-एलईटी के तीन आकाओं फरहतुल्ला गौरी उर्फ एफजी, सिद्दीकी बिन उस्मान उर्फ रफीक उर्फ अबू हमजाला और अब्दुल मजीद उर्फ छोटू के नियमित संपर्क में था। ये तीन आईएसआई हैंडलर, सभी हैदराबाद के मूल निवासी और कई मामलों में वांछित, अब पाकिस्तान में बस गए हैं और आईएसआई के तत्वावधान में काम कर रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00