लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Village Boy Invented Six-Seater Jugaad E Bike, Video Viral

Six Seater E Bike: गांव के बालक ने बनाई 'छह सवारी बाइक', आनंद महिंद्रा को भी आई पसंद, वीडियो वायरल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Fri, 02 Dec 2022 02:09 PM IST
सार

यह बाइक बिजली से चलने वाली है। मात्र 8-10 रुपये के चार्जिंग खर्च में यह 150 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इस  जुगाड़ ई बाइक में एक कार जितनी सवारियां बैठ सकती हैं। सोशल मीडिया में इस बाइक का वीडियो वायरल हो रहा है। 

वीडियो में सड़क पर दौड़ती नजर आई छह सीटर ई बाइक
वीडियो में सड़क पर दौड़ती नजर आई छह सीटर ई बाइक - फोटो : video grab

विस्तार

भारतीयों की प्रतिभा की दाद पूरी दुनिया दे रही है। इसी प्रतिभा के दम पर गांव के एक बालक ने छह सवारी वाली बाइक (Six E Seater Bike) तैयार कर ली है। इस जुगाड़ बाइक को दौड़ाते हुए उसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी गांव के इस लड़के की तारीफ करते हुए वीडियो को री-ट्वीट किया है। 


यह बाइक बिजली से चलने वाली है। मात्र 8-10 रुपये के चार्जिंग खर्च में यह 150 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इस  जुगाड़ ई बाइक में एक कार जितनी सवारियां बैठ सकती हैं। सोशल मीडिया में इस बाइक का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में इस बाइक पर छह लोग बैठे दिखाए गए हैं। 


वैश्विक पहचान बन सकती है यह बाइक : आनंद महिंद्रा
वाहन उद्योग के अग्रणी उद्योगति आनंद महिंद्रा ने भी गांव के बालक की प्रतिभा की खूब तारीफ की है। वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'इतने कम डिजाइन इनपुट्स के साथ ये 'बाइक' वैश्विक पहचान बना सकती है। मैं हमेशा से ग्रामीण परिवहन के इनोवेशन से प्रभावित होता हूं। आवश्यकता आविष्कार की जननी है।' 

महिंदा ने यह वीडियो अपनी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के मुख्य वाहन डिजाइन प्रताप बोस को खासतौर से अवलोकन के लिए टैग किया है। महिंद्रा के अलावा कई अन्य लोगों ने भी यह वीडियो साझा किया है। सभी को यह जुगाड़ की बाइक पसंद आ रही है। 

विज्ञापन

इसे बनाने वाले लड़के ने बताया कि इस जुगाड़ की बाइक की लागत 10 से 12 हजार रुपये आई है। एक ड्राइवर समेत इसमें कुल छह लोग सवार हो सकते हैं। 
 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00