लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Jaipur News ›   Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi visit to Kota Rajasthan

Bharat Jodo Yatra: घने जंगल और कड़कड़ाती सर्दी के बीच निकले राहुल गांधी, पशुपालकों के साथ ली चाय की चुस्की

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोटा Published by: अरविंद कुमार Updated Wed, 07 Dec 2022 10:34 AM IST
सार

राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को कोटा जिले के मोरू कला दरा स्टेशन इलाके से शुरू हुई। मोरू कला में राहुल गांधी ने रात्रि विश्राम किया था। यह इलाका राजस्थान के तीसरे टाइगर रिजर्व मुकुंदरा वाला इलाका है।

भारत जोड़ो यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज चौथे दिन कोटा जिले के मोरू कला दरा स्टेशन से शुरू हुई। राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा और रणदीप सुरजेवाला सहित कई नेता मौजूद हैं।



बता दें कि घना जंगल आसपास होने के कारण क्षेत्र में सुबह यात्रा के समय सुबह 6 बजे न्यूनतम तापमान नौ डिग्री के आसपास रहा। ऐसे में कड़ाके की ठंड के बीच राहुल गांधी और उनके साथी यात्री भारत जोड़ो यात्रा पर निकले। कोटा-झालावाड़ एनएच-52 पर स्थित दिल्ली मुंबई रेल मार्ग के रेल और ब्रिज से यात्रा का जायजा लेते हुए यात्रा में जुड़े यात्रियों से बातचीत की। भारत जोड़ो यात्रा में भीलवाड़ा-मांडलगढ़ के कार्यकर्ताओं ने कहा, अब समय युवाओं को मौका देने का है। राजस्थान के सत्ता की कमान सचिन पायलट को सौंप देनी चाहिए। ऐसे में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर सचिन पायलट के खेमे के कार्यकर्ताओं में आज भी मलाल है कि पायलट को अभी तक जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई।




बता दें, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अगले दो हफ्तों तक राजस्थान में रहेगी। यहां यात्रा कुल सात जिलों को कवर करेगी और कुल 520 किमी तक यह यात्रा की जाएगी। दौसा में 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक यात्रा रहेगी। 8 दिसंबर को यात्रा को विश्राम मिलेगा। सवाई माधोपुर जिले में 11 दिसंबर से 12 दिसंबर तक टोंक को छूते हुए पहुंचेगी। कोटा-बूंदी में 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक चार दिन यात्रा रहेगी। राजस्थान के कुल सात जिलों में 520 किलोमीटर का सफर करते हुए अलवर के रास्ते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी।



राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज शाम को कोटा शहर की सीमा में आ जाएगी। यह आठ दिसंबर को बदले हुए कार्यक्रम के अनुसार अनंतपुरा से शुरू होगी और करीब 11 बजे के आसपास भदाना में समाप्त होगी। ऐसे में ज्ञापन और प्रदर्शन करने कुछ संगठन पहुंच सकते हैं। इसकी संभावना शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने जताई है। 
विज्ञापन

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00