लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Jaipur News ›   CM Ashok Gehlot commented on PM Modi BJP and Gujarat Himachal

Politics: PM मोदी की BJP भी बदल गई...बोलने लगे हैं लोग, गुजरात और हिमाचल का जिक्र कर बोले गहलोत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: अरविंद कुमार Updated Thu, 24 Nov 2022 09:59 AM IST
सार

बीजेपी की हिमाचल प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कांग्रेस के खरीद-फरोख्त के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए दावा किया, बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी। वहीं, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी और बीजेपी पर टिप्पणी की।

सीएम अशोक गहलोत
सीएम अशोक गहलोत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने चुनावी समर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश में) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जुबानी हमला बोला है। गहलोत ने कहा है कि बीजेपी अब पहले जैसी नहीं रही है। वह भी बदल गई है और लोगों ने अपनी बात रखना और बोलना (गलत फैसलों के खिलाफ) शुरू कर दिया है।



राजस्थान के जोधपुर में मंगलवार 22 नवंबर को उन्होंने पत्रकारों से कहा, गुजरात में कम से कम 33 और हिमाचल में 21 विधायक बगावत कर चुके हैं। पीएम मोदी की पार्टी पहले जैसी नहीं रही है। पार्टी में अब बदलाव आने लगा है, लोग अब बोलने लगे हैं। वहीं, चित्तौड़गढ़ में सीएम ने 149 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के समय कहा, आज पूरे देश में महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्याएं बनकर उभरी हैं। राजस्थान में राज्य सरकार युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।


सीएम के मुताबिक, राजस्थान सरकार ने मौजूदा कार्यकाल में अब तक 1.25 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दीं। साथ ही करीब इतने ही पदों पर भर्ती प्रोसेस में हैं। एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती की घोषणा की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद आयी सरकारों ने भारत के लोकतंत्र को सशक्त करने का काम किया और उसी का परिणाम है कि देश में संविधान लागू होने के साथ ही महिलाओं को मताधिकार मिला, जबकि अन्य लोकतंत्रों में इसमें काफी समय लगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00