Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Aamir Khan: How difficult it was to go through the shooting of the film Kargil war, respect for the army increased after coming to Dras

आमिर खान: फिल्म की शूटिंग के दौरान जाना कितना मुश्किल था कारगिल युद्ध, द्रास में आकर सेना के प्रति बढ़ गया सम्मान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Published by: करिश्मा चिब Updated Tue, 27 Jul 2021 07:42 PM IST

सार

आमिर और किरण राव ने कहा, फिल्म निर्माण के लिए बड़ी संभावना है लद्दाख।
कारगिल में चैतन्य अक्किनेनी, आमिर खान और किरण राव
कारगिल में चैतन्य अक्किनेनी, आमिर खान और किरण राव - फोटो : Twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में लद्दाख के कारगिल जिले में पहुंचे आमिर खान ने कहा कि कारगिल योद्धाओं के प्रति जितना भी सम्मान व्यक्त किया जाए वह कम है। आमिर ने कहा कि कारगिल युद्ध में सेना के शौर्य को वे सलाम करते हैं लेकिन फिल्म की शूटिंग में उन्होंने द्रास के दुर्गम पहाड़ देखे तो सेना के प्रति उनके दिल में सम्मान और भी बढ़ गया है। शूटिंग पूरी होने के बाद आमिर खान और किरण राव ने संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि लद्दाख बेहद खूबसूरत और बिल्कुल अलग तरह की जगह है।

विज्ञापन


यहां फिल्म मेकिंग के लिए एक से बढ़कर एक साइट हैं, जहां आज तक कोई फिल्म क्रू नहीं पहुंचा है। आमिर के साथ मौजूद किरण राव ने कहा कि लद्दाख में पहाड़, नदी, हरियाली सबकुछ है। शूटिंग की व्यस्तता में बहुत से इलाके नहीं देख सके। हमें फिर से यहां आना होगा।


यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: ओला-उबर जैसी टैक्सी सेवा देने के लिए दो कंपनियों ने किया आवेदन, दस्तावेजों की हो रही जांच

पैंगोंग की तरह द्रास को भी मिल सकता है फेम
एक सवाल के जवाब में आमिर ने कहा कि थ्री इडियट फिल्म के कुछ दृश्य पैंगोंग झील किनारे फिल्माए गए। फिल्म हिट हुई तो पैंगोंग भी पर्यटन स्थल बन गई। इस बार कारगिल के द्रास में शूटिंग की है। फिल्म जम गई तो द्रास को भी फेम मिल सकता है। हालांकि फिल्म बनाते समय किसी जगह को हिट करने की मंशा नहीं होती।

आमिर और किरण ने कहा कि कारगिल में शूटिंग के दौरान मिले सहयोग से वे बेहद प्रभावित हैं। कोविड प्रोटोकॉल में 500 लोगों का रोज टेस्ट होता था। बुखार की जांच होती। प्रशासन और चिकित्सा टीम ने जो एहतियात बरते, उसी वजह से कारगिल में संक्रमण बहुत कम है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Entertainment news in Hindi related to bollywood, television, hollywood, movie reviews, etc. Stay updated with us for all breaking news from Entertainment and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00