लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Kathua ›   Gandhi Shanti Yatra reached Kathua has left for next stop hiranagar

शांति यात्रा: महात्मा गांधी के मूल सिद्धांत सत्य व अहिंसा का संदेश आम लोगों तक पहुंचाना जरूरी

अमर उजाला नेटवर्क, कठुआ Published by: जम्मू और कश्मीर ब्यूरो Updated Thu, 29 Sep 2022 10:28 AM IST
Kathua
Kathua - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

कठुआ में पहुंची गांधी शांति यात्रा अपने अगले पड़ाव के लिए प्रस्थान कर गई है। बुधवार को इस दौरान यात्रा के प्रतीक चिन्ह के साथ शहर में पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा के दौरान सैकड़ों संख्या में शामिल विद्यार्थियों ने अपने प्नारों के माध्यम से आम लोगों तक गांधी जी के विचारों को पहुंचाया।



जिला सचिवालय से शुरू हुई यात्रा का स्वागत करते हुए डीसी राहुल पांडेय ने शिक्षा विभाग की पहल को सराहा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शांति यात्रा से महात्मा गांधी जी के मूल सिद्धांत सत्य व अहिंसा का संदेश आम लोगों तक पहुंचाने का प्रयोग प्रशंसनीय है। क्योंकि यह मौजूदा परिदृश्य में बहुत प्रासंगिक है। वहीं इसमें देश की भावी पीढ़ी को शामिल किया जाना इसकी उपयोगिता को और बढ़ा रहा है। इसके बाद मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव वैद्य की अगुवाई में यात्रा शहीद कैप्टन सुनील चौधरी चौक से शुरू हुई।


पदयात्रा शहीदी चौक से होती हुई लिटिल एंजेल्स हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंची। जहां स्कूल की चेयरपर्सन रजनी खुल्लर ने यात्रा का स्वागत किया। वहीं इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर यात्रा को रोचक बनाया। इस मौके पर जिला के मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रकाश लाल थापा ने कहा कि 7 सितंबर को जम्मू स्थित शिक्षक भवन से शुरू हुई शांति यात्रा संभाग के 8 जिले का भ्रमण करने के उपरांत कठुआ में पहुंची है। जोकि जिले के पहाड़ी उपमंडल बनी से होती हुई बसोहली, महानपुर, लखनपुर कठुआ शहर के बाद बरनोटी शिक्षा जोन से होती हुई हीरानगर पहुंचेगी।

यहां हीरानगर हायर सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए यात्रा के पड़ाव में रात विश्राम के बाद सुबह एक बार फिर जोन के विभिन्न स्कूलों में जाएगी और दोपहर 12 बजे सांबा जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इसे सौंपा जाएगा। इस मौके पर जेडईओ कठुआ मनोहर लाल गुप्ता, डीआरजी पावन विवेक, डीआईसीसी मोनिका खोसला, जेडआईसीसी संतोष शर्मा के अलावा विभिन्न स्कूलों के अध्यापक उपस्थित रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00