लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Udhampur News ›   road

Udhampur News: लोगों का घरों से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

road
विज्ञापन
उधमपुर। यूईईडी और सीवरेज विभाग की गलत कार्यप्रणाली के कारण वार्ड नंबर तीन के लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। लोग जैसे ही घरों से बाहर निकलते हैं तो गेट के बाहर सड़क पर पडे़ बड़े-बड़े गड्ढे उनका स्वागत करते हैं। अगर गलती से कोई उसमें गिर जाए तो जान का भी नुकसान हो सकता है।

सीवरेज विभाग तीसरी बार ईदगाह मार्ग की खुदाई कर लोगों को परेशान कर रहा है। इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद होने पर वार्ड नंबर चार के लोगों की भी परेशानी बढ़ गई है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि यूईईडी एक ही मार्ग पर किश्तों में काम करना बंद करे। नगर परिषद को यूईईडी और सीवरेज विभाग की कार्यप्रणाली पर नजर रखने की सख्त जरूरत है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से ये विभाग मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं।

-----------------
करीब एक वर्ष पहले ईदगाह मार्ग पर सीवरेज विभाग ने सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का काम किया और कई दिनों तक इस मार्ग को बंद रखा लेकिन इसमें तकनीकी खामी होने बाद करीब तीन महीने पहले फिर से खुदाई कर नई पाइप लाइन डाली गई और फिर से मार्ग को कई दिनों तक बंद रखा गया। अब इसी मार्ग के करीब 100 मीटर हिस्से में पाइपलाइन बिछाने का काम कर परेशानी को दुगना किया जा रहा है। यूईईडी और सीवरेज विभाग का काम समझ से परे है।
-सचिन कुमार
--------------------
जब पहली बार सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का काम किया गया था तो उसी समय पूरे मार्ग पर पाइप लाइन बिछा देनी चाहिए थी। सीवरेज विभाग ने इस 100 मीटर हिस्से को छोड़ा क्यों था, यह समझ से परे है। एक बार फिर से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है और लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। परिवार के सदस्य छोटे बच्चों को स्कूल भी नहीं ले जा पा रहे हैं।
-कांता देवी
-------------------------------
सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के कार्य के कारण एक वर्ष से ईदगाह मार्ग की हालत खराब है। बार-बार खोदाई किए जाने के कारण मार्ग पर वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर गड्ढा होने के कारण उनके निजी वाहन घरों के अंदर बंद हैं। अगर कोई बीमार होता है तो उसको अपने वाहन में अस्पताल ले जाना मुश्किल हो गया है। यूईईडी और सीवरेज विभाग पिछले तीन महीने से मनमर्जी के साथ काम कर शहरवासियों को केवल परेशान कर रहा है। इनके काम की निगरानी करने की सख्त जरूरत है।
-राजेंद्र सिंह
---------------------------
यूईईडी और सीवरेज विभाग का काम किसी की भी समझ में नहीं आ रहा है। एक सड़क पर सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का काम किश्तों में किया जा रहा है और लोगों की परेशानी के बारे में भी नहीं सोचा जा रहा है। मौजूदा समय में उनके घरों के बाहर इतनी अधिक खोदाई कर दी गई है कि अगर कोई रात के समय गलती से भी गड्डे में गिर जाए तो इससे जान का भी नुकसान हो सकता है। जिला प्रशासन और नगर परिषद को यूईईडी के अधिकारियों के साथ बैठक कर इसको लेकर सख्त निर्देश जारी करने चाहिए और जल्द काम को पूरा करवा कर राहत प्रदान करनी चाहिए।
विज्ञापन
-वरुण मेहरा
--------------------------------
मुझे जब ईदगाह मार्ग पर फिर से खोदाई कर पाइप लाइन बिछाने की शिकायत मिली तो तुरंत मौके पर पहुंच कर यूईईडी व सीवरेज विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई है। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि इस काम को चार से पांच दिन के अंदर पूरा कर लोगों को राहत प्रदान की जाए। इसके साथ ही अन्य स्थानों पर योजना के साथ काम किया जाए।
-सुरेंद्र सिंह खालसा, नगर परिषद के वाइस चेयरमैन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00