लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu News ›   BSF Kashmir: new IG Ashok Yadav took charge, outgoing Raja Babu handed over the command

बीएसएफ कश्मीर: नए आईजी अशोक यादव ने संभाला कार्यभार, निवर्तमान राजा बाबू ने सौंपी कमान

अमर उजाला नेटवर्क, श्रीनगर Published by: विमल शर्मा Updated Fri, 25 Nov 2022 10:49 PM IST
सार

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि निवर्तमान आईजी राजा बाबू ने एक वर्ष से अधिक समय तक कश्मीर फ्रंटियर की कमान संभाली। उनके कार्यकाल के दौरान बीएसएफ ने सेना के साथ मिलकर एलओसी पर जबरदस्त सफलता हासिल की, जिसके परिणामस्वरूप एलओसी से संबंधित घटनाओं में कमी आई।

कश्मीर में नए आईजी अशोक यादव
कश्मीर में नए आईजी अशोक यादव - फोटो : पीआरओ
विज्ञापन

विस्तार

बीएसएफ कश्मीर के नए आईजी अब अशोक यादव बन गए हैं। निवर्तमान आईजी राजा बाबू सिंह ने शुक्रवार को उन्हें कमान सौंपी। बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि राजा बाबू ने एक वर्ष से अधिक समय तक कश्मीर के एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण फ्रंटियर की कमान संभाली और कश्मीर फ्रंटियर ने उनकी कमान में जबरदस्त सफलता हासिल की है।



बयान में उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान बीएसएफ ने सेना के साथ मिलकर एलओसी पर जबरदस्त सफलता हासिल की, जिसके परिणामस्वरूप एलओसी से संबंधित घटनाओं में कमी आई।


उन्होंने कहा, उनके कार्यकाल में कश्मीर में कानून और व्यवस्था के कर्तव्यों के लिए बड़ी संख्या में बीएसएफ कंपनियों का जमावड़ा देखा गया। उन्होंने सीमा प्रहरी के कल्याण और एलओसी पर तैनात सैनिकों के लिए बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

राजा बाबू सिंह ने बीएसएफ कश्मीर फ्रंटियर के सभी रैंकों को उनके समर्पण के लिए बधाई दी और अन्य संगठनों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00