लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu News ›   Dangerous chemical sent by Pakistan drone, IED and weapons found from Samba IB

पाकिस्तानी साजिश: बड़े हमले के लिए ड्रोन से भेजा खतरनाक केमिकल, सांबा IB से आईईडी समेत पांच लाख की नकदी बरामद

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: विमल शर्मा Updated Fri, 25 Nov 2022 12:38 AM IST
सार

सांबा एसएसपी अभिषेक महाजन ने बताया कि लोगों ने स्वांखा मोड़ के पास बदाली गांव में एक पैकेट पड़ा देखा। ड्रोन से पैकेट गिराए जाने की आशंका पर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। जांच में पता चला कि पैकेट में विस्फोटक है। 

सांबा आईबी पर ड्रोन से भेजे गए हथियार
सांबा आईबी पर ड्रोन से भेजे गए हथियार - फोटो : संवाद
विज्ञापन

विस्तार

सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन की घुसपैठ कर गिराए गए हथियारों की खेप को पुलिस ने बरामद कर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है। विजयपुर इलाके के स्वांखा मोड़ के पास बदाली गांव के खेत में गिराया गया एक पैकेट पुलिस ने बरामद किया। 

जिसमें आईईडी (डेटोनेटर के साथ), चीन में बनी दो पिस्टल व भारी मात्रा में गोलियां, सफेद केमिकल से भरी एक बोतल तथा पांच लाख भारतीय रुपयेथे। माना जा रहा है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए हथियारों तथा पैसे की खेप सीमापार से भेजी गई थी। 

सांबा के एसएसपी अभिषेक महाजन ने बताया कि वीरवार की सुबह सवा छह बजे स्थानीय लोगों ने स्वांखा मोड़ के पास बदाली गांव के एक खेत में एक पैकेट पड़ा देखा इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा कि पैकेट के साथ एक रस्सी भी बंधी हुई है।

इस पर ड्रोन से पैकेट गिराए जाने की आशंका पर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। जांच में पता चला कि पैकेट में विस्फोटक है। सावधानीपूर्वक पैकेट को खोला गया तो उसमें दो डेटोनेटर के साथ दो आईईडी, चीन में बनी दो पिस्टल, चार मैगजीन, 60 गोलियां, सफेद रंग के केमिकल से भरी एक बोतल, एक कलाई घड़ी तथा पांच लाख रुपये थे।

पूरी खेप लकड़ी के एक बॉक्स में थी, जिसका बेस स्टील का था। एएसपी ने कहा कि इलाके में एक ड्रोन देखा गया था। ड्रोन से कुछ और भी सामान गिराए जाने की आशंका है। इसके चलते पुलिस ने पूरे इलाके को खंगाला, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। बाद में आईईडी को विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया।

आईबी से पांच से छह किलोमीटर अंदर गिराए पैकेट

जिस स्थान पर खेप बरामद की गई है वह रामगढ़ अंतरराष्ट्रीय सीमा से पांच से छह किलोमीटर अंदर है। इतनी दूर तक ड्रोन की घुसपैठ से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं। माना जा रहा है कि यह ड्रोन क्वाडाडोर हो सकता है। 

विज्ञापन

एनआईए टीम भी मौके पर पहुंची

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर आवश्यक छानबीन की। उन्होंने खेप को देखने के साथ ही आसपास के इलाकों को भी खंगाला। स्थानीय लोगों से पूछताछ भी की ताकि कोई सुराग हाथ लग सके। सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में एनआईए इस केस को अपने हाथ में ले सकती है। 
 

यह क्रास बॉर्डर ड्रोन ड्रॉपिंग का मामला है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। हथियारों की खेप का इस्तेमाल किसी आतंकी घटना के लिए किया जाना था, लेकिन इस साजिश को नाकाम कर दिया गया है। - डॉ. अभिषेक महाजन, एसएसपी-सांबा  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00