लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Four including three sisters died due drowning in a drain in Udhampur

जम्मू कश्मीर: भेड़ों को नहलाने गईं 3 बहनों व एक युवक की नाले में डूबने से मौत, उधमपुर जिले में बसंतगढ़ की घटना

अमर उजाला नेटवर्क, उधमपुर Published by: विमल शर्मा Updated Fri, 23 Sep 2022 09:32 PM IST
सार

ऊधमपुर जिले के चारों किशोर अपनी भेड़ों को नहलाने के लिए नाले पर गए थे। नाले में पानी गहरा होने का उन्हें अंदाजा नहीं था। इसके कारण सभी पानी में डूब गए।

उधमपुर में इसी तालाब में डूबे बच्चे
उधमपुर में इसी तालाब में डूबे बच्चे - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उधमपुर की बसंतगढ़ तहसील की पंचायत छतरेड़ी में शुक्रवार को नाले के पानी में डूबने बारह साल की बच्ची समेत तीन बहनों और एक स्थानीय युवक की मौत हो गई। मरने वाली तीन बहनों में एक रामनगर डिग्री कॉलेज में दूसरे वर्ष की छात्रा थी।



गद्दी-सिपी चरवाहा समुदाय से यह चारों भेड़ों को नहलाने नाले में गए थे। नाले से एक शव को ग्रामीणों ने निकाला, जबकि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन शव पुलिस ने बरामद किए। इस हादसे से पूरे इलाके में शोक की लहर है।

 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि यशपाल (23), फिरंगू राम की तीन बेटियाें में अंजू देवी (20) रामनगर डिग्री कॉलेज में स्नातक दूसरे वर्ष की छात्रा, निशा देवी (16) और मनीषा देवी (12) सभी निवासी छतरेडी सुबह 11.30 बजे घर से निकले थे। चरवाहा समुदाय से संबंधित चारो बच्चे, किशोर और युवा भेड़ों को साथ लेकर नाले के पानी में चले गए।

भेड़ों को नहलाने के दौरान तीन बहनों में सबसे छोटी मनीषा गहरे पानी में उतरने पर डूबने लगी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मनीषा को डूबते दोनों बहनें और फिर युवक उसे बचाने के लिए गहरे पानी में उतर गए। पानी में चारों एक दूसरे को पकड़े हुए थे, जिसकी वजह से सभी डूब गए।

यह नाला आबादी वाले इलाके से दूर होने की वजह से घटना के दौरान कोई नहीं पहुंच पाया, हालांकि झुंड में भेड़ों की आवाज सुनकर एक स्थानीय बक्करवाल मौके पर पहुंचा। बाद में ग्रामीण भी पहुंचे। एक शव ग्रामीणों ने निकाल लिया।

इस बीच पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर तीन अन्य शव भी निकाल लिए। यशपाल उक्त तीनों बहनों के मोहल्ले में ही रहता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00