Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Jammu and Kashmir news : President arrives in Srinagar will pay tribute to Kargil martyrs in Dras today

जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर पहुंचे राष्ट्रपति, आज द्रास में कारगिल शहीदों को करेंगे नमन

अमर उजाला नेटवर्क, श्रीनगर Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Mon, 26 Jul 2021 02:29 AM IST

सार

  • श्रीनगर पहुंचने पर एलजी समेत अन्य वरिष्ठ अफसरों ने किया स्वागत
  • आज सुबह श्रीनगर राज भवन से द्रास के लिए रवाना होंगे रामनाथ कोविंद
  • श्रीनगर में यूनिफाइड हाईकमान की एक उच्च स्तरीय बैठक की भी करेंगे अध्यक्षता
श्रीनगर पहुंचने पर एलजी ने किया स्लागत...
श्रीनगर पहुंचने पर एलजी ने किया स्लागत... - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 4 दिवसीय दौरे के पहले दिन कश्मीर पहुंच गए हैं। सोमवार को राष्ट्रपति कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर द्रास में स्थित कारगिल वॉर मेमोरियल में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वे रविवार सुबह 11.15 बजे श्रीनगर हवाई अड्डे पर उतरे। वहां उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सोमवार सुबह श्रीनगर स्थित राजभवन से 15 कोर मुख्यालय पहुंचेंगे जहां से वे द्रास के लिए रवाना होंगे।

विज्ञापन


 जानकारी के अनुसार द्रास में उतरने के बाद राष्ट्रपति सुबह करीब 9.45 बजे कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे। कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि के बाद वह विजिटर्स बुक में अपने कमेंट्स लिखेंगे। फिर कारगिल युद्ध के दिग्गजों, वीर नारियों और सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद वह सीधा वहां से श्रीनगर के लिए रवाना होंगे, जहां वे 15 कोर मुख्यालय में लैंड करने के बाद राज भवन जाएंगे। सूत्रों के अनुसार शाम 5 बजे राष्ट्रपति राज भवन में यूनिफाइड हाईकमान के सदस्यों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे, जिसमें उन्हें सुरक्षा और अन्य पहलुओं को लेकर जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और यहां आए बदलाव से अवगत कराया जाएगा।




इस बीच राष्ट्रपति के उत्तरी कश्मीर के बारामुला और गुलमर्ग में स्थित हाई अल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल (हॉज) पहुंचने की संभावना है। वह जवानों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह श्रीनगर की डल झील के किनारे स्थिति एसकेआईसीसी में 27 जुलाई को आयोजित होने वाले कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। 28 जुलाई की सुबह वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।  

कश्मीर घाटी में कड़ा सुरक्षा पहरा
राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए कार्यक्रम स्थल से लेकर कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। सभी प्रमुख नाकों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यहां तक कि डल झील के आसपास डलगेट से लेकर निशात बाग तक चार दिन ट्रैफिक चलने की अनुमति भी नहीं है, जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों जिनकी वहां बुकिंग है, उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। झील में भी जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की वाटर विंग के जवानों को भी तैनात रखा गया है जो लगातार गश्त कर रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00