लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu News ›   Jammu Kashmir: SIA raids seven districts including Kishtwar terrorism case

जम्मू कश्मीर: आतंकवाद मामले में किश्तवाड़ समेत सात जिलों में एसआईए की दबिश, दस्तावेज और आपत्तिजनक सामग्री जब्त

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: विमल शर्मा Updated Fri, 25 Nov 2022 12:13 AM IST
सार

प्रवक्ता के मुताबिक यह छापेमारी पुलिस स्टेशन सीआईके (एसआईए) कश्मीर में यूएपीए के तहत दर्ज प्राथमिकी के संदर्भ में की गई है। मामला सीमा पार बैठे आतंकवादी/अलगाववादी संगठनों के आकाओं से संबंधित है, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी और गैरकानूनी गतिविधियों की साजिश रची।

सुरक्षाबल
सुरक्षाबल - फोटो : संवाद
विज्ञापन

विस्तार

राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने वीरवार को आतंकवाद से जुड़े एक मामले में किश्तवाड़ समेत सात जिलों में दबिश दी। इनमें कश्मीर घाटी के भी 6 जिले शामिल हैं। टीमों ने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, दस्तावेज और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है।



एसआईए के प्रवक्ता ने कहा, आतंकी संगठनों के नेटवर्क पर लगाम लगाने के लिए एसआईए कश्मीर ने वीरवार को बांदीपोरा, शोपियां, श्रीनगर, किश्तवाड़, बारामुला, अनंतनाग, बांदीपोरा और जिला कुपवाड़ा में संदिग्धों के घरों और परिसरों की तलाशी ली।

 
प्रवक्ता के मुताबिक यह छापेमारी पुलिस स्टेशन सीआईके (एसआईए) कश्मीर में यूएपीए के तहत दर्ज एक प्राथमिकी के संदर्भ में की गई है। मामला सीमा पार बैठे आतंकवादी/अलगाववादी संगठनों के आकाओं से संबंधित है, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी और गैरकानूनी गतिविधियों की साजिश रची।

प्रवक्ता ने कहा कि ओजीडब्ल्यू के मॉड्यूल एक सुनियोजित आपराधिक साजिश के तहत आतंकवादी संगठनों को विभिन्न प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि संचार के अन्य तरीकों के अलावा मॉड्यूल सीमा पार आतंकवादी संगठनों के संचालकों / सदस्यों के लगातार संपर्क में है।

यह पता चला है कि एनक्रिप्टेड इंटरनेट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के अलावा अन्य सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों का उपयोग किया जा रहा है। तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और जांच से संबंधित अन्य सामान बरामद और जब्त किए गए हैं। इसके बाद डेटा का विश्लेषण होगा और जो सुराग सामने आएंगे वे आगे की जांच के लिए आधार बनेंगे। 

मिनाज के घर से मोबाइल फोन, आधार कार्ड जब्त

एसआईए ने किश्तवाड़ के तुंद गांव में आतंकी फंडिंग के आरोपी मिनाज बशीर के घर पर दबिश दी। वह घर पर नहीं मिला परंतु एजेंसी ने उसके पिता बशीर अहमद व परिवार के सदस्यों से मोबाइल, आधार कार्ड नंबर और कुछ दस्तावेज लिए हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00