लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Landslide on Ramban Mehar and Cafeteria, Jammu Srinagar Highway remained closed for 10 hours

श्रीनगर हाइवे जाम: रामबन मेहाड़ व कैफेटेरिया मोड़ पर भूस्खलन, जम्मू श्रीनगर हाईवे 10 घंटे रहा बंद

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: विमल शर्मा Updated Sat, 24 Sep 2022 06:34 PM IST
सार

रामबन के मेहाड़ व कैफेटेरिया मोड़ इलाके में तड़के तीन बजे से सात बजे तक हाईवे की मरम्मत की जा रही है। शनिवार को भी मरम्मत कार्य चालू था। इसी बीच मेहाड़ इलाके में पहाड़ की कटाई के दौरान मलबा हाईवे पर गिरा। जिससे आवाजाही पूरी तरह ठप हो गई। 

जम्मू श्रीनगर हाईवे
जम्मू श्रीनगर हाईवे - फोटो : शेर सिंह
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रामबन के मेहाड़ व कैफेटेरिया मोड़ में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के मरम्मत कार्य के दौरान पहाड़ से पस्सी गिरने के कारण शनिवार को हाईवे 10 घंटे तक बंद रहा। इस दौरान उधमपुर व रामबन में वाहनों को रोकना पड़ा, जिससे यात्रियों को बहुत परेशानी हुई।



जब दोपहर एक बजे राजमार्ग खुला तो जाम लग गया। फिर रात तक वाहन रेंग रेंग कर चलते रहे। उधमपुर में रोके ट्रकों को शाम तक घाटी जाने की अनुमति नहीं मिली। सरकार के निर्देश पर कुछ दिनों से रामबन के मेहाड़ व कैफेटेरिया मोड़ इलाके में तड़के तीन बजे से सात बजे तक हाईवे की मरम्मत की जा रही है।


शनिवार को भी मरम्मत कार्य चालू था। इसी दौरान मेहाड़ इलाके में पहाड़ की कटाई के दौरान मलबा हाईवे पर गिरा, जिससे मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। जानकारी मिलने पर उधमपुर से भी वाहनों के घाटी की तरफ जाने पर रोक लगा दी गई। इसके बाद उधमपुर और रामबन में वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गईं। 

हाईवे पर तैनात पुलिस उधमपुर के जखैनी चौक पर वाहनों को रोक रही थी। यहां से सिर्फ उन लोगों को ही पूछताछ करने के बाद आगे जाने की अनुमति मिल रही थी, जो पटनीटॉप, डोडा, भद्रवाह, किश्तवाड़ जा रहे थे। फिर दोपहर करीब एक बजे हाईवे से मलबा हटा और मार्ग खोला गया।

पुलिस ने सबसे पहले बीच में फंसे वाहनों को दोनों तरफ रवाना किया। लेकिन, एक साथ ज्यादा वाहन चलने से हाईवे पर जाम लग गया। यह जाम देर शाम तक लगा रहा, और हाईवे पर वाहन रेंग रेंग कर चलते रहे। वहीं, उधमपुर में रोके गए छोटे वाहनों को दोपहर तीन बजे के बाद घाटी की तरफ जाने की अनुमति दे दी गई थी। हालांकि, ट्रकों के पहिये अपनी जगह पर ही जमे थे।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00