J&K: आतंकी प्रोफेसर के मारे जाने के बाद कश्मीर विश्वविद्यालय में लहराया पाक का झंडा, फोटो वायरल

चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, अमर उजाला, जम्मू Updated Sun, 13 May 2018 06:26 PM IST
pakistani flag hoisted in department in sociology at kashmir university
- फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को हुई मुठभेड़ में कश्मीर विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट के मारे जाने के बाद घाटी के तमाम हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। कश्मीर विश्वविद्यालय में भी हुए एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हैरान कर देने वाली चीज देखने को मिली।
विज्ञापन


छात्र संगठनों द्वारा किए जा रहे इस विरोध प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने समाज शास्त्र डिपार्टमेंट की बिल्डिंग पर चढ़ कर पाकिस्तान का झंडा फहराया। इस दौरान वहां मौजूद गार्ड में से किसी ने भी उन्हें ऐसा करने से रोकने की जहमत नहीं उठाई। सबसे खास बात कि जब प्रदर्शन हो रहा था तो वहां कई अन्य प्रोफेसर भी मौजूद थे।


खुलेआम हुई इस देश विरोधी घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी इसकी तस्वीर का अंबार लग गया। जिसे तेजी के साथ शेयर किया जा रहा है। बता दें कि कश्मीर विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर कार्य कर रहे मोहम्मद रफी भट अचानक से शुक्रवार को गायब हो गए थे।

जिसके ठीक दो दिनों बाद ही शोपियां में हुई मुठभेड़ में उनके आतंकी बनने की बात सामने आई। सरेंडर न करने की स्थिति में उन्हें आतंकी सद्दाम पडार व अन्य पांच आतंकियों के साथ मार गिराया गया।

पार्क का भी बदल दिया नाम

rafi
rafi - फोटो : social media
कश्मीर विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग के सामने पार्क के कई पेड़ो पर कुछ पोस्टर देखे गए। इन पोस्टरों में हाथ से 'रफी पार्क' लिखा गया था। दरअसल प्रोफेसर के मारे जाने के विरोध में लगातार प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पोस्टर लगा कर उस पार्क का नाम बदल कर आतंकी रफी भट के नाम पर रखने की मांग की है।

हालांकि जानकारी के बाद कश्मीर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कागज के इन पोस्टरों को निकाल दिया गया है। गौरतलब है कि इन दोनों मामलों से कश्मीर विश्वविद्यालय प्रशासन की भी काफी किरकिरी हुई है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00