लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu News ›   Protest against jammu kashmir Public University Bill continues delegations from JU and SCuaST Jammu met Chaudh

J&K: पब्लिक यूनिवर्सिटी बिल का विरोध जारी, जेयू और स्कॉस्ट जम्मू के प्रतिनिधिमंडलों ने चौधरी लाल सिंह को सौंपा

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: kumar गुलशन कुमार Updated Mon, 28 Nov 2022 03:41 PM IST
सार

जेयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि विधेयक के प्रावधान 13 में उपकुलपति के पद को हटाया गया है। मौजूदा अधिनियमों में मुख्यमंत्री उप-कुलपति और उपराज्यपाल कुलाधिपति रहता है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

पब्लिक यूनिवर्सिटी बिल को स्कॉस्ट जम्मू और जम्मू विश्वविद्यालय (जेयू) के शिक्षण और गैर शिक्षण संघ की ओर से विरोध जारी है। रविवार को दोनों विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधिमंडलों ने डोगरा स्वाभिमान संगठन के अध्यक्ष चौधरी लाल सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। 



इसमें जेयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि विधेयक के प्रावधान 13 में उपकुलपति के पद को हटाया गया है। मौजूदा अधिनियमों में मुख्यमंत्री उप-कुलपति और उपराज्यपाल कुलाधिपति रहता है। जो विश्वविद्यालयों के कामकाज में विधायिका और कार्यपालिका के बीच संतुलन बनाए रखता है। 


स्कॉस्ट जम्मू के अध्यक्ष डॉ. विकास शर्मा ने कहा कि अगर यह विधेयक पारित हो जाएगा, तो जम्मू-कश्मीर के मौजूदा विश्वविद्यालयों की पहचान मिट जाएगी। यह विधेयक प्रशासनिक और शैक्षणिक दोनों ही क्षेत्रों में विश्वविद्यालय की स्वायत्तता के लिए झटका है। चौधरी लाल सिंह ने आश्वासन दिया कि इस मुद्दे के बारे में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ चर्चा करेंगे। इस मौके पर डॉ. रविंद्र, डॉ. राकेश चिब आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00