लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   SIA raids in many areas of Kashmir, Narco Terror links are coming in front

Narco Terror Funding: कश्मीर के कई इलाकों में SIA ने मारा छापा, नारको टेरर लिंक आ रहे सामने

अमर उजाला नेटवर्क, श्रीनगर Published by: विमल शर्मा Updated Sat, 24 Sep 2022 11:23 AM IST
सार

कश्मीर में शनिवार को नारको टेरर फंडिंग मामले में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने कई जगहों पर छापा मारा। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी को डिजिटल सबूत के अलावा आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने प्रदेश में टेरर फंडिंग मामले में शनिवार सुबह घाटी के तीन जिलों श्रीनगर, बड़गाम और कुपवाड़ा में छापा मारा है। इस दौरान सीआरपीएफ और पुलिस की उपस्थिति में अधिकारियों ने जिम्मेदार लोगों के आवासों की जांच कर संबंधित दस्तावेज व डिजिटल सबूत बरामद किए हैं।



हालांकि अभी तक कार्रवाई के संदर्भ में एसआईए की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार शनिवार सुबह एसआईए की टीम ने श्रीनगर के लाल मंडी इलाके में स्थित होटल अल्मोंड्स के कमरा नंबर 219 में दबिश दी। इसमें कृषि विभाग का सॉयल असिस्टेंट अधिकारी गुलाम नबी निवासी किश्तवाड़ रहता है।


वहीं, अन्य टीम ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बटपोरा कछवारी निवासी गुलाम अहमद के पुत्र बशीर अहमद डार के आवास में छापा मारा। सूत्रों ने बताया कि नार्को टेरर फाइनेंसिंग के गठजोड़ में शामिल लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

सनद रहे कि एसआईए को सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी मॉड्यूल, अलगाववादियों, आतंकी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्करों और मारे गए आतंकवादियों के परिवारों के वित्तपोषण के लिए धन जुटाने के संबंध में कई सबूत मिले हैं। हालांकि शनिवार की कार्रवाई के संबंध में कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00