बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

अमर उजाला फाउंडेशन की पहल: रोजाना शाम पांच बजे जाने-माने डॉक्टरों से पाएं कोरोना से संबंधित सवालों के जवाब

हेल्थ डेस्क, अमर उजाला Published by: Abhilash Srivastava Updated Sat, 17 Apr 2021 04:13 PM IST
विज्ञापन
रोजाना शाम 5 बजे डॉक्टरों से जुड़ें
रोजाना शाम 5 बजे डॉक्टरों से जुड़ें - फोटो : pixabay

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
कोरोना महामारी के दौर में लोगों के लिए खुद के सुरक्षित रखना बड़ी चुनौती बनी हुई है। जिस तरह से वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है ऐसे में लोगों के मन में कई प्रकार के सवाल उठ रहे हैं। कोरोना को दूसरा वेब कितना अलग है, अब किन लक्षणों से संक्रमण का पहचान की जा सकती है, किन उपायों को प्रयोग में लाकर हम इस महामारी के दौर में खुद के सुरिक्षत रख सकते हैं, ऐसे सवाल आपके मन में भी जरूर आते होंगे।
विज्ञापन

एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के नाते अब अमर उजाला आपके इन सवालों के जबाव ढ़ूंढने की जिम्मेदारी ले रहा है। 'अमर उजाला फाउंडेशन' की पहल पर देश के जाने-माने स्वास्थ्य विशेषज्ञ अब आपके सभी सवालों का जवाब देंगे। विशेषज्ञों से आप जान सकेंगे कि कोरोना महामारी में संक्रमण की चपेट में आने से खुद को कैसे बचाया जा सकता है। इतना ही नहीं कोरोना के अलावा इस समय अन्य बीमारियों को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं, आप इस बारे में भी डॉक्टरों से सवाल कर सकते हैं।


डॉक्टरों से कैसे जुड़ें?
अमर उजाला आपको सीधे डॉक्टरों से जुड़कर उनसे सवाल करने का मौका दे रहा है। 17 से 23 अप्रैल तक कोरोना के अलग-अलग विषयों पर चर्चा का आयोजन किया जा रहा है। इस चर्चा को आप रोजाना शाम पांच बजे अमर उजाला के फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकेंगे। चर्चा को देखने के साथ आप संबंधित विषय पर डॉक्टर से सवाल भी कर सकते हैं।

किस दिन कौन सा विषय?
17 अप्रैल:
कैसे जानें कि हमारी इम्यूनिटी कमजोर है? किन लक्षणों से की जा सकती है पहचान, क्या उपाय करें?
19 अप्रैल: कैसे जान सकते हैं कि आपको कोरोना है या नहीं?
20 अप्रैल: बच्चों को कोरोना से कैसे बचाएं, कैसे करें बच्चों में इसकी पहचान?
21 अप्रैल: कोरोना का नया स्ट्रेन कितना अलग है, फेफड़ों को कैसे प्रभावित कर सकता है?
22 अप्रैल: प्रतिरक्षा प्रणाली और उससे जुड़े विषय, कैसे करें सुधार?
23 अप्रैल: इस बार कोरोना का असर बच्चों और नवजवानों पर क्यों अधिक हो रहा है? बचाव के तरीके जानें

आप रोजाना हमारी चर्चा का हिस्सा बनकर देश के प्रतिष्ठित डॉक्टरों से कोरोना और उससे जुड़ी तमाम समस्याओं के बारे में जान सकते हैं। रोज शाम पांच बजे अमर उजाला के फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल से जुड़ना न भूलें। कोरोना के समय में सही जानकारी ही आपको मुसीबतों से बचा सकती है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us