लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MCD Election News Live: सीएम केजरीवाल ने मलकगंज में निकाली रैली, लोगों को दिखा हुजूम

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: शाहरुख खान Updated Wed, 30 Nov 2022 07:29 PM IST
MCD Election 2022 Live: Delhi MCD Chunav Voting Result Date, Ward List Opinion Exit Poll News In Hindi
रोड शो निकालते सीएम केजरीवाल - फोटो : भूपिंदर सिंह
विज्ञापन

खास बातें

Delhi MCD Chunav 2022 Live News in Hindi: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार बंद होने के बाद बुधवार को राजधानी में एमसीडी के मद्देनजर धमाल मचेगा। भाजपा और आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेता अनेक इलाकों में रोड शो करेंगे। अभी तक इनकी गुजरात चुनाव में डिमांड थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अलग-अलग इलाकों में रोड शो करेंगे। एमसीडी चुनाव से जुड़ा हर अपडेट पढ़ें
विज्ञापन

लाइव अपडेट

07:29 PM, 30-Nov-2022

पूर्व पार्षद मदनलाल वाल्मीकि आप छोड़कर भाजपा में शामिल

एमसीडी चुनाव के लिए मतदान की तिथि नजदीक आने के बाद भी नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में पूर्व पार्षद व आम आदमी पार्टी की अनुसूचित जाति विंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मदनलाल वाल्मीकि ने बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रदेश भाजपा के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने पटका पहनाकर स्वागत किया।
06:47 PM, 30-Nov-2022

उत्तराखंड के सीएम ने किया रोड शो

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली के मटियाला में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने एमसीडी चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगे।
06:10 PM, 30-Nov-2022

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल पर लगाया आरोप

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल आरडब्लूए को मिनी पार्षद बनाने की बात करके उनके पदाधिकारियों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2013 में भी मोहल्ला सभा बनाने का वादा किया था, मगर आज तक विधानसभा में मोहल्ला सभा बनाने का विधेयक लेकर नहीं आए।
विज्ञापन
04:51 PM, 30-Nov-2022

सीएम केजरीवाल ने मलकगंज में निकाली रैली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मलकगंज क्षेत्र में चुनावी रैली निकाली। इस दौरान लोगों का भारी हुजूम दिखा।
04:03 PM, 30-Nov-2022

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने किया ट्वीट

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने ट्वीट करते हुए बताया कि- 
  • land pooling policy की कमियों को ठीक कर जल्दी implement किया जाएगा
  • रिहायशी इलाको में FAR बढ़ाया जायेगा
  • पार्किंग में double FAR होगा 
  • मास्टर प्लान 2041 जल्द लागू होगा
  • 1 करोड़ लोगों को इन योजनाओं से फायदा मिलेगा
03:02 PM, 30-Nov-2022

हम सफाई कर्मचारियों को तमाम सुविधाएं देंगे: सिसोदिया

एमसीडी में आने के बाद हम सफाई कर्मचारियों को तमाम सुविधाएं देंगे। उन्हें हर माह समय पर वेतन मिलेगा। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने केवल रोकने का काम किया है। न गलियां बनाईं न सड़कें। गांधी नगर और लक्ष्मी नगर में लोगों ने कहा कि यहां विधायक और पार्षद दोनों भाजपा के है और हमारा काम पूरी तरह ठप कर दिया है।
विज्ञापन
01:53 PM, 30-Nov-2022

उपमुख्यमंत्री ने पूर्वी दिल्ली में की 10 नुक्कड़ सभाएं

सिसोदिया ने कहा कि 15 वर्षों से एमसीडी में भाजपा के कुशासन से दिल्ली वाले परेशान हैं। एमसीडी का मुख्य काम कूड़ा साफ़ करना है, लेकिन भाजपा इसमें फेल हुई। अब केजरीवाल ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो दिल्ली के सभी वार्ड की सूरत बदल सकते हैं। बच्चों को बेहतर भविष्य दे सकते हैं। केजरीवाल ने अपने स्कूलों के शिक्षकों पर भरोसा दिखाया, उन्हें तमाम सुविधाएं दीं, समय पर वेतन दिया, सम्मान दिया, जिस कारण आज पूरी दुनिया में दिल्ली के एजुकेशन मॉडल की चर्चा हो रही है। 
01:38 PM, 30-Nov-2022

जनता को उम्मीद, केजरीवाल ही कर सकते हैं एमसीडी के काम : सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को पांडव नगर, शकरपुर, ललिता पार्क, लक्ष्मी नगर, अनारकली, जगतपुरी, गीता कॉलोनी, कृष्णा नगर, गांधी नगर और शास्त्री पार्क में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि निगम में काम केवल अरविंद केजरीवाल ही करवा सकते हैं, दिल्ली वाले भी यह जानते हैं। यही कारण है कि पार्टी को चुनाव प्रचार में भरपूर समर्थन मिल रहा है।
12:50 PM, 30-Nov-2022

डांस के दौरान पिस्टल लहराते वीडियो वायरल

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक व्यक्ति डांस करते हुए असलहा लहरा रहा है। पीले रंग की टीशर्ट पहने आरोपी जोगेंद्र डांस करता दिख रहा है। आरोपी जेब से पिस्टल निकालकर लहरा रहा था। पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है। जांच की तो सामने आया कि आरोपी MCD चुनावों में एक राजनीतिक दल का प्रत्याशी है। पुलिस ने उचित धाराओं में थाना स्वरूप नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
12:42 PM, 30-Nov-2022

आप प्रत्याशी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

राजधानी दिल्ली की स्वरूप नगर थाना पुलिस ने नगर निगम चुनाव में स्वरूप नगर वार्ड 19 से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 
प्रत्याशी की पहचान जोगेंद्र सिंह के रूप में हुई है। आरोपी जोगेंद्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में जोगेंद्र पिस्टल लहराते हुए दिख रहा है। 
 
11:51 AM, 30-Nov-2022

50 लाख नागरिकों को लाभ मिलेगा: पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि जो अनियमित कॉलोनी हैं, उनमें पीएम उदय योजना के तहत 50 लाख नागरिकों को लाभ मिलेगा। 2 करोड़ की आबादी में से 1.35 करोड़ नागरिक हमारी पुनर्विकास योजना से लाभान्वित होंगे।
11:40 AM, 30-Nov-2022

3000 से अधिक फ्लैट्स की चाबी लाभार्थियों को सौंपी: पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि कुछ दिन पहले PM ने विज्ञान भवन से कालका जी में बनाए गए EWS के 3000 से अधिक फ्लैट्स की चाबी लाभार्थियों को सौंपी। जेलरवाला बाग में भी एक प्रोजेक्ट है, जिसमें बड़ी संख्या में फ्लैट्स बनाए गए हैं। इसके अलावा कठपुतली कॉलोनी व अन्य प्रोजेक्ट्स भी हैं।
11:37 AM, 30-Nov-2022

सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा: कांग्रेस

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में आने के छह महीने में एमसीडी के सभी अस्थायी और ठेके पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। खाली पदों को भरने के साथ-साथ स्वरोजगार के अवसर भी दिए जाएंगे। निगम में ठेका प्रथा को खत्म किया जाएगा। इसके बाद दिल्ली के सभी हिस्सों में सर्वे के बाद अनुसूचित जाति के परिवारों के एक सदस्य को निगम में नौकरी दी जाएगी।
10:48 AM, 30-Nov-2022

सत्ता में आए तो छह माह में अस्थायी सफाईकर्मी होंगे पक्के: कांग्रेस

एमसीडी चुनाव में कांग्रेस ने अब अनुसूचित जाति कार्ड का दांव खेला है। प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने दावा किया कि निगम की सत्ता में काबिज होने के छह महीने के अंदर सभी अस्थायी सफाईकर्मियों को पक्का किया जाएगा। एससी वर्ग का उत्थान कर सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक न्याय दिलवाएंगे।
10:29 AM, 30-Nov-2022

अरविंद केजरीवाल 10 विधानसभा क्षेत्रों में करेंगे रोड शो

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल करीब 10 विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के कई राज्यसभा सांसद विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00