Aryan Khan Bail Live: बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को जमानत दी, लेकिन कल या शनिवार को ही हो पाएगी रिहाई

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: विजयाश्री गौर Updated Thu, 28 Oct 2021 05:07 PM IST
Aryan Khan Bail Hearing Live: Mumbai Cruise Drug Case, Shahrukh Khan Son Bail Plea in Bombay High Court Latest News in Hindi
आर्यन खान - फोटो : Social Media
विज्ञापन

खास बातें

Aryan Khan Bail Live: बॉम्बे हाईकोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत दे दी है, लेकिन कल या शनिवार को ही आर्यन जेल से बाहर आ सकेंगे। तीन घंटे की लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने आर्यन समेत तीनीों आरोपियों को बेल दे दी।
विज्ञापन

लाइव अपडेट

04:45 PM, 28-Oct-2021

ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मिली बेल

आर्यन खान समेत बाकी तीनों आरोपियों को बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। हालांकि, उन्हें आज की रात जेल में ही बितानी पड़ेगी। बॉम्बे हाईकोर्ट में दोपहर 3 बजे शुरू हुई सुनवाई के बाद शाम को 4.45 पर कोर्ट ने फैसला सुनाया। 
04:40 PM, 28-Oct-2021

मुकुल रोहतगी पेश कर रहे दलील

गिरफ्तार हुए लोगों में सिर्फ आर्यन और अरबाज परिचित थे। ऐसे में साजिश की कोई आशंका ही नहीं है।
04:35 PM, 28-Oct-2021

एनसीबी की दलील हुई पूरी

कोर्ट में एनसीबी की दलील पूरी हो गई है। आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा- मानव और गाबा की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई? जिन्होंने आर्यन को क्रूज पर न्योता दिया था।
04:26 PM, 28-Oct-2021

ड्रग्स नहीं मिलने पर भी हो सकता है जिम्मेदार

अनिल सिंह ने कोर्ट से कहा- ड्रग्स नहीं मिलने का मतलब ये नहीं है कि शख्स ने कोई गुनाह नहीं किया है। अगर किसी के पास ड्रग्स नहीं मिला है, तो भी वो उसके लिए जिम्मेदार हो सकता है। 
04:21 PM, 28-Oct-2021

लीगल है गिरफ्तारी 



अनिल सिंह ने कोर्ट को बताया, "यह मानते हैं कि गिरफ्तारी के समय कोई अनियमितता थी, जिसे रिमांड आदेश के बाद ठीक कर दिया गया था।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी पूरी तरह से कानूनी है। इसे साजिश साबित नहीं किया जा सकता।" वे अपनी दलीलें समाप्त करते हुए कहते हैं।
04:13 PM, 28-Oct-2021

क्रूज में करेंगे 'ब्लास्ट'

अनिल सिंह ने कहा- 'अरबाज़ के जूते से चरस बरामद हुई थी। जब एनसीबी ने अरबाज से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो चरस लेकर आया था और आर्यन से कहा था कि क्रूज पर 'ब्लास्ट' करेंगे।
04:09 PM, 28-Oct-2021
सुप्रीम कोर्ट ने बताया जघन्य अपराध
एनसीबी के वकील ने कहा - कॉन्सपिरेसी के मामले में जमानत देना आवश्यक नहीं है। ड्रग्स डीलिंग को सुप्रीम कोर्ट ने भी जघन्य अपराध बताया है।
04:02 PM, 28-Oct-2021
अनिल सिंह ने कहा- 'आर्यन बड़ी मात्रा में पहले से ड्रग्स लेता रहा है। इस केस में आर्यन भी साजिश का हिस्सा है।'
03:55 PM, 28-Oct-2021
अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि 'आर्यन खान को पता था कि अरबाज के पास ड्रग्स है। चरस धूम्रपान के लिए था और जिसका सेवन दोनों करने वाले थे, हालांकि यह अरबाज के पास शारीरिक रूप से था।'
03:53 PM, 28-Oct-2021
समीर वानखेड़े को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत। मुंबई पुलिस को  गिरफ्तारी से पहले 3 दिन का नोटिस देना होगा।
 
03:49 PM, 28-Oct-2021
अरबाज के जूते में था ड्रग्स

एएसजी पंचनामा पढ़ रहे हैं जहां अरबाज मर्चेंट ने अपने जूतों से ड्रग्स निकालकर एनसीबी अधिकारी को दिया था। साथ ही उन्होंने कहा वो ब्लास्ट होने के लिए अंदर जा रहे थे। चरस को क्रूज यात्रा के दौरान फूंकना था। वह अरबाज के साथ ड्रग्स के पोजेशन में थे और ड्रग्स उनके सेवन के लिए था।
03:35 PM, 28-Oct-2021
क्रूज पर कई तरह के ड्रग्स मौजूद थे

एएसजी ने हंसते हुए कहा कि यह एक पार्टी थी और मेरे काबिल मित्र कह रहे हैं कि हमने 2 अक्तूबर यानि गांधी जयंती के दिन लोगों को गिरफ्तार किया है जो की ड्राई डे कहा जाता है। ड्राई डे है इसलिए हमें उन्हें छोड़ देना चाहिए। क्रूज दो दिन के लिए था और वहां पर कई तरह के ड्रग्स मौजूद थे।ऐसे में इसे निजी रूप से सेवन करना नहीं कह सकते क्योंकि कई तरह के अलग अलग मात्रा में ड्रग्स थे। ऐसे में हमनें धारा 28 और 29 लगाई है।


SG Anil Singh says, "If we relied upon WhatsApp chat, he (Aryan Khan) had made an attempt to deal in commercial quantity (of drugs)." He further says, "Ecstasy was of commercial quantity. It can't be said that drug was for personal consumption."
03:30 PM, 28-Oct-2021
आठ लोगों के पास से पाए गए थे नशीले पदार्थ

एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट से कहा कि सभी जगहों से एक ही दिन में आठ लोगों के पास से कई नशीले पदार्थ पाए गए। दवा की मात्रा और प्रकृति को देखें। इस पर कोर्ट ने कहा कि, 'तो आप कह रहें हैं कि ये संचयी है?  इस पर अनिल सिंह ने कहा कि जब मैं साजिश की बात कहता हूं तो मैं सभी व्यक्ति के ड्रग्स की गणना करके कहता हूं।
03:25 PM, 28-Oct-2021
आर्यन को ड्रग्स की जानकारी थी

अनिल सिंह ने कहा कि अगर दो लोग साथ हैं और एक व्यक्ति को ड्रग्स के बारे में पता है और दूसरे को ड्रग्स के इस्तेमाल के बारे में पता है तो पहला व्यक्ति(आर्यन) भी साफ तौर पर इसका अधिकारी है। ये मामला ड्रग्स रखने और इसके इस्तेमाल की योजना बनाने के बारे में है।
03:17 PM, 28-Oct-2021
सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं समीर वानखेड़े

समीर वानखेड़े ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा उनके खिलाफ जांच को लेकर अब बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। इस मामले में वो सीबीआई या किसी केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग कर रहे हैं।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00