Assembly Election 2022 Live : भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने योगी आदित्यनाथ को बताया अपर्णा यादव का चचेरा भाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: हिमांशु मिश्रा Updated Wed, 19 Jan 2022 07:17 PM IST
Assembly Election 2022 Live: Up, Punjab, Uttarakhand, Goa, Manipur 5 State Vidhan Sabha Election Seats, Date, Nomination, Survey, Opinion Poll News in Hindi
संघमित्रा मौर्य - फोटो : facebook.com/sanghmitra.maurya
विज्ञापन

खास बातें

State Assembly Election 2022 UP, Uttarakhand, Punjab, Goa, Manipur Live News in Hindi: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके साथ राजनीतिक नेताओं की बयानबाजी और गुटबाजी भी अब सामने आने लगी है। पढ़िए राजनीति से जुड़े पल-पल के अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

07:16 PM, 19-Jan-2022

अपर्णा की एंट्री से लखनऊ कैंट सीट पर क्या होगा

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। भाजपा को इसकी मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल सकती है। भाजपा इसे मुलायम परिवार में फूट के रूप में प्रचारित कर सकती है। पिछले विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव को चाचा शिवपाल यादव से नाराजगी का नुकसान उठाना पड़ा था। इसके साथ ही लखनऊ कैंट सीट पर टकराव बढ़ सकता है। पढ़िए पूरा विश्लेषण..
06:49 PM, 19-Jan-2022

ममता जिसका प्रचार करेंगीं वो हारेगा: सुवेंदु अधिकारी

बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु  अधिकारी ने ममता बनर्जी के यूपी में प्रचार करने पर कहा है कि ममता बनर्जी का उत्तर प्रदेश जाने से समाजवादी पार्टी को कितना फायदा होगा वह मुझे नहीं पता लेकिन उनकी राजनीतिक छवी सनातनी के खिलाफ है। ममता बनर्जी जिस भी पार्टी से प्रचार करेंगी वह हारेगी। उत्तर प्रदेश में ममता बनर्जी की हिंदी भी कोई नहीं समझेगा।
06:12 PM, 19-Jan-2022

संघमित्रा मौर्य ने योगी आदित्यनाथ को बताया अपर्णा यादव का चचेरा भाई

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर सवाल खड़े किए हैं। संघमित्रा ने योगी आदित्यनाथ को अपर्णा यादव का चचेरा भाई बताया है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि हफ्ते भर पहले एक बेटी का पिता पार्टी बदलता है तो  पुत्री पर वार हो रहा था, आज वहीं एक बहू अपने चचेरे भाई (योगी जी) के साथ एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आती है तो स्वागत। क्या इसको भी वर्ग से जोड़ा जाना चाहिए कि बेटी  (मौर्य)  पिछड़े वर्ग की है और बहू (विष्ट) अगड़े वर्ग से है। 
उन्होंने आगे लिखा अगड़ा भाजपा में आता है तो राष्ट्रवादी और वो वोट भाजपा को करेगा या नहीं इस पर सवाल खड़ा करना तो दूर सोचा भी नहीं जाता, लेकिन पार्टी में रहने वाला राष्ट्रद्रोही, उसके वोट पे सवाल खड़े हो रहे ऐसा क्यों? 
05:40 PM, 19-Jan-2022

पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई भाजपा में शामिल

पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई विजय रावत (सेना से रिटायर्ड) भाजपा में शामिल हुए। उनके शामिल होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज कर्नल विजय रावत भाजपा में शामिल हुए हैं। राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित होकर और प्रधानमंत्री से प्रभावित होकर आप ने भाजपा की सदस्यता हासिल की है। आपके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। 
05:06 PM, 19-Jan-2022

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पांच उम्मीदवारों का एलान

कांग्रेस ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लेकर पांच उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की है।
04:59 PM, 19-Jan-2022

विकास और सामाजिक न्याय का बहुत ही बेहतरीन कॉकटेल है हमारा गठबंधन: अनुप्रिया पटेल

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारी पार्टी लंबे समय से एनडीए का हिस्सा है। पिछले पांच सालों में देश और उत्तर प्रदेश में विकास यात्रा आगे बढ़ी है। वहीं, सामाजिक न्याय की अवधारणा और मजबूत हुई है। अपना दल और भाजपा का गठबंधन विकास और सामाजिक न्याय का बहुत ही बेहतरीन कॉकटेल साबित हुआ है। हमने हमेशा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े आदमी के हक की लड़ाई लड़ी है। 
 
04:51 PM, 19-Jan-2022

भाजपा का अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का एलान

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सहयोगी पार्टियों अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का एलान किया। उन्होंने कहा की तीनों दल मिलकर सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा इसका जल्द एलान कर दिया जाएगा। इस दौरान नड्डा ने कहा कि पांच साल पहले पलायन हो रहा था, शाम को पांच बजे के बाद आम जनजीवन थम जाता था। माफिया और सरकार की साठगांठ थी। ये सब पिछले पांच साल में खत्म हुई हैं। अब यूपी में कानून का शासन है। हमने जो कहा था वो किया है। हमारी सोच ईमानदार है और काम असरदार है। 
04:40 PM, 19-Jan-2022

प्रवर्तन निदेशालय के छापे पर बोले चन्नी- मुझे बदनाम करने के लिए हो रही छापेमारी

पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है। इस छापेमारी पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि मुझे बदनाम करने के लिए ईडी की छापेमारी कराई जा रही है। केंद्र सरकार प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग का दुरुपयोग करता है। चुनाव के दौरान इन एजेंसियों का इस्तेमाल किया जाता है। बंगाल में चुनाव के समय छापेमारी कराई गई थी। अब पंजाब में यही हो रहा है। 
 
04:25 PM, 19-Jan-2022

हरक सिंह रावत पर हरीश रावत की भगवान और भक्त कथा

हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल होने के सवाल पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भगवान की तरह है और भगवान के बहुत सारे भक्त होते हैं। यह जरूरी नहीं कि सभी भक्त अच्छे हों। अब यह भगवान और भक्त पर निर्भर करता है कि भक्त भगवान को कैसे खुश करता है और भगवान किन भक्तों को स्वीकार करता है।
04:14 PM, 19-Jan-2022

योगी ने किया अपर्णा यादव का पार्टी में स्वागत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने का स्वागत किया है। योगी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि वो अपने कामों से भाजपा को मजबूत करने का काम करेंगी।  वो भाजपा की डबल इंजन काम और प्रधानमंत्री के विजन को पसंद करती हैं। हम उनका पार्टी में स्वागत करते हैं। 
03:55 PM, 19-Jan-2022

चुनाव नहीं लड़ना चाहते त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। रावत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में कहा है कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं। मैं अपना पूरा समय नई सरकार बनाने में लगाना चाहता हूं। 
03:27 PM, 19-Jan-2022

नोएडा में योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर में जिम्स इंस्टीट्यूट और बाकी की सुविधाओं का निरिक्षण किया। 
02:44 PM, 19-Jan-2022

लक्ष्मीकांत बाजपेयी के दावे को शिवपाल यादव ने बताया झूठा

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भाजपा में जाने की खबरों के निराधार बताया है। शिवपाल ने ट्वीट करके कहा कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी के इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है कि मैं भाजपा में शामिल हो सकता हूं। मैं अखिलेश यादव के  नेतृत्व वाले समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ हूं। 
02:28 PM, 19-Jan-2022

रालोद ने छपरौली में बदला प्रत्याशी

रालोद ने छपरौली विधानसभा में स्थानीय विरोध के बाद प्रत्याशी बदल दिया है। पहले यहां से  वीर पाल राठी को रालोद का उम्मीदवार बनाया गया था। अब यहां से प्रोफेसर अजय कुमार रालोद के उम्मीदवार होंगे। मुजफ्फर नगर सीट से सौरभ को रालोद उम्मीदवार बनाया गया है। 
02:19 PM, 19-Jan-2022

 पहले चरण के लिए भाजपा के 30 नेता करेंगे अपने उम्मीदवारों का प्रचार

भाजपा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 30 नेताओं की सूची जारी की, जो पहले चरण में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सांसद हेमा मालिनी समेत कई नेता शामिल हैं। 

 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00