Election Results 2021: बंगाल में टीएमसी ने लगाई सत्ता की हैट्रिक, असम में भाजपा की जीत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: कुमार संभव Updated Mon, 03 May 2021 01:04 AM IST
विज्ञापन

खास बातें

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के लिए कुल 2364 केंद्रों में मतगणना जारी है। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने निर्णायक बढ़त बना ली है तो असम में भी सत्तारूढ़ भाजपा और केरल में वाम मोर्चा एक बार फिर जीत की तरफ बढ़ते नजर आ रहे हैं। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों से यही संकेत मिलता है कि इन राज्यों में सत्तापक्ष एक बार फिर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। वहीं तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक की अगुवाई वाला गठबंधन अन्नाद्रमुक को सत्ता से बेदखल करता दिख रहा है। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एआईएनआरसी नीत एनडीए जीत की तरफ बढ़ रहा है। पांच राज्यों के चुनाव नतीजों से संबंधित अपडेट्स यहां पढ़िए...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

01:04 AM, 03-May-2021

कमल हासन हारे

तमिलनाडु: मक्कल नीधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन कोयंबटूर (दक्षिण) सीट से भाजपा उम्मीदवार वनती श्रीनिवासन से हारे।  
 
11:13 PM, 02-May-2021

असम : हिमंत बिस्व सरमा ने पांचवीं बार चुनाव जीता

पांचवीं बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद असम के वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार को कहा कि वह इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं कि कौन राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनेगा क्योंकि यह निर्णय पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा।

भाजपा ने 2016 में विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था लेकिन इस बार उसने इस शीर्ष पद के लिए किसी नाम की घोषणा नहीं की। ऐसी अटकलें हैं कि सरमा नए मुख्यमंत्री होंगे।

10:44 PM, 02-May-2021

राहुल ने ममता बनर्जी और स्टालिन को बधाई दी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं भाजपा को पराजित करने के लिए ममता बनर्जी जी और पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई देता हूं।’’

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में जीत के लिए द्रमुक नेता एम के स्टालिन को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया। हम आपके (स्टालिन) नेतृत्व में लोगों के भरोसे को सही साबित करेंगे।’’ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ममता को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘आज झांसी की रानी ने फिर से इतिहास लिख दिया।’’

10:36 PM, 02-May-2021

पीएम मोदी ने पुडुचेरी की जनता का जताया आभार

पीएम मोदी ने एनडीए की जीत के लिए पुडुचेरी की जनता का आभार जताया। पीएम ने कहा कि हम राज्य की जनता की सेवा और उनके सपनों को पूरा करने का कार्य करेंगे। हमारे कार्यकर्ताओं ने असाधारण प्रयास किया है। 
 
10:09 PM, 02-May-2021

कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा का इस्तीफा

कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने चुनावी हार के बाद इस्तीफा दिया, पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र भेजा।

 

 
10:04 PM, 02-May-2021

सर्वानंद सोनोवाल ने कांग्रेस उम्मीदवार राजीव लोचन पेगू को हराया

असम के मुख्यमंत्री भाजपा के सर्वानंद सोनोवाल ने माजुली में कांग्रेस उम्मीदवार राजीव लोचन पेगू को हराया : निर्वाचन आयोग
 
08:42 PM, 02-May-2021

Assembly Results: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जीत दर्ज करने वाले नेताओं को दी बधाई

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, केरल के सीएम पिनराई विजयन और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को उनकी जीत पर बधाई दी है।
 
08:09 PM, 02-May-2021

West Bengal Chunav: टीएमसी को पूर्ण बहुमत, 164 पर बढ़त, 51 सीटों पर जीत

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की 292 सीटों पर रुझान आ चुके हैं। रुझानों के मुताबिक टीएमसी तीसरी बार बंगाल में अपनी सरकार बना रही है। टीएमसी 164 सीटों पर आगे है और 51 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं भाजपा 65 सीटों पर आगे है और 10 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है।
07:55 PM, 02-May-2021

Tamil Nadu Election: डीएमके 146 सीटों पर आगे, तीन सीटों पर दर्ज की जीत

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर रुझान आ चुके हैं। इसमें तीन सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 146 पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं एआईडीएमके 2 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 81 सीटों पर आगे चल रही है।
07:31 PM, 02-May-2021

Kerala Chunav Result: धर्मदाम सीट से केरल के सीएम ने दर्ज की जीत

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, धर्मदाम विधानसभा क्षेत्र से केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने जीत दर्ज कर ली है। 
 
07:21 PM, 02-May-2021

Puducherry Chunav Result: एनडीए 11 सीटों पर जीती, तीन पर आगे

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, पुडुचेरी की 30 सीटों में से 25 सीटों पर रुझान आ गए हैं। इसमें यूपीए की सरकार चार सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और दो पर आगे चल रही है। वहीं एनडीए की सरकार 11 सीटें जीत चुकी है और तीन पर आगे चल रही है।
07:08 PM, 02-May-2021

Kerala Election Result: 29 सीटों पर एलडीएफ ने हासिल की जीत, 71 पर आगे

चुनाव आयोग की आधिकारी वेबसाइट के अनुसार, केरल की सभी 140 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इसमें एलडीएफ 29 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 71 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं यूडीएफ सात सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 31 सीटों पर आगे चल रही है।
07:00 PM, 02-May-2021

Assam Chunav Election: राज्य में भाजपा 5 सीटें जीती, 50 सीटों पर आगे

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, अब तक असम में 126 सीटों में से 124 सीटों पर रुझान आ गए हैं। इसमें भारतीय जनता पार्टी पांच सीट जीत चुकी है और 50 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस अबतक मात्र एक सीट जीती है और 29 सीटों पर आगे चल रही है।
06:48 PM, 02-May-2021

Assam Chunav Result: हेमंत बिस्वा शर्मा का बयान, पार्टी का चेहरा ही होगा सीएम

असम के मंत्री और भाजपा नेता हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी दोबारा सरकार बनाएगी और मुख्यमंत्री भी पार्टी का ही चेहरा होगा।
 
06:05 PM, 02-May-2021

Tamil Nadu Election Result: एमके स्टालिन की जीत पर राहुल गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तमिलनाडु में डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन की जीत पर उन्हें बधाई दी है। 
 
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00