Breaking News Today : रूस में कोरोना का कोहराम, एक ही दिन में ले ली 808 लोगों की जान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 12 Aug 2021 03:13 PM IST
Latest breaking news today in hindi live update 12 august 2021, opposition leaders, sonia gandhi, rahul gandhi, bjp, congress, coronavirus, Narendra modi
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन

खास बातें

ब्रेकिंग न्यूज़ लाइव अपडेट: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत कई नेताओं के अकाउंट के बाद अब कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट भी गुरुवार को लॉक हो गया है। वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में विपक्षी नेताओं की बैठक जारी है। देश-दुनिया की और भी ब्रेकिंग खबर जानने के लिए जुड़े रहें अमर उजाला के साथ...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

02:12 PM, 12-Aug-2021

रूस में कोरोना से एक ही दिन में 808 लोगों की मौत हो गई

रूस में कोरोना का कोहराम लगातार जारी है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार यहां एक ही दिन में 808 लोगों की मौत हो गई।
 
02:00 PM, 12-Aug-2021

पिछले 6-7 सालों में स्वयं सहायता समूहों में तीन गुना बहनों की भागीदारी सुनिश्चित  

पीएम ने कहा कि आज देशभर में लगभग 70 लाख स्वयं सहायता समूह हैं, जिनसे लगभग 8 करोड़ बहनें जुड़ी है। पिछले 6-7 सालों के दौरान स्वयं सहायता समूहों में  तीन गुना बहनों की भागीदारी सुनिश्चित हुई है।
02:00 PM, 12-Aug-2021

सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्ति के लिए सेल्फ हेल्प ग्रुप्स की दोहरी भूमिका 

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने का अभी अभियान चल रहा है। इसमें सेल्फ हेल्प ग्रुप्स की दोहरी भूमिका है। आपको सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर जागरूकता भी बढ़ानी है और इसके विकल्प के लिए भी काम करना है।
02:00 PM, 12-Aug-2021

खिलौनों के क्षेत्र में आदिवासी महिलाओं का विशेष योगदान

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बने खिलौनों को भी सरकार बहुत प्रोत्साहित कर रही है, इसके लिए हर संभव मदद भी दे रही है। विशेष रूप से हमारे आदिवासी क्षेत्रों की बहनें तो पारंपरिक रूप से इससे जुड़ी हैं। इसमें भी स्वयं सहायता समूह के लिए बहुत संभावनाएं हैं।

 
01:41 PM, 12-Aug-2021

स्वयं सहायता समूहों को अब 20 लाख रुपये तक का ऋण मिलेगा

 पीएम मोदी ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों को और अधिक प्रेरित करने के लिए उन्हें अब 20 लाख रुपये तक का ऋण मिलेगा। पहले इसकी सीमा 10 लाख रुपये  तक ही थी।
01:34 PM, 12-Aug-2021

महिलाओं में उद्यमशीलता का दायरा बढ़ाने के लिए बड़ी आर्थिक मदद जारी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं में उद्यमशीलता का दायरा बढ़ाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत के संकल्प में अधिक भागीदारी के लिए आज बड़ी आर्थिक मदद जारी की गई है।
01:34 PM, 12-Aug-2021

महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों की भूमिका अहम: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना में जिस प्रकार से हमारी बहनों ने स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से देशवासियों की सेवा की वो अभूतपूर्व है। मास्क और सेनेटाइजर बनाना हो, जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाना हो, जागरूकता का काम हो, हर प्रकार से आपकी सखी समूहों का योगदान अतुलनीय रहा है। 
01:30 PM, 12-Aug-2021

अधिकांश महिलाएं पैसे को रसोई के डिब्बे में रखती थीं लेकिन अब बैंक में : पीएम मोदी

पहले अधिकांश महिलाएं पैसे को रसोई के डिब्बे में रखती थीं लेकिन जब हमारी सरकार आई तो हमने देखा कि देश की करोड़ों बहनें ऐसी थीं जिनके पास बैंक खाता तक नहीं था, जो बैंकिंग सिस्टम से कोसों दूर थीं। इसलिए हमने सबसे पहले जनधन खाते खोलने का बहुत बड़ा अभियान शुरू किया। पीएम मोदी ने कहा कि 42 करोड़ से अधिक जन धन बैंक खाते हैं, जिनमें से 55 फीसदी महिलाओं के पास हैं। इन खातों में हजारों करोड़ हैं। हमने न सिर्फ बैंक खाते खोले, बल्कि कर्ज भी आसान किया।
12:56 PM, 12-Aug-2021

विपक्षी दलों के नेताओं ने वेंकैया नायडू से मुलाकात की

विपक्षी दलों के नेताओं ने राज्यसभा की घटना से अवगत कराने के लिए सभापति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की।
12:49 PM, 12-Aug-2021

'आत्मनिर्भर नारी-शक्ति से संवाद' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'आत्मनिर्भर नारी-शक्ति से संवाद' कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े महिला स्व-सहायता समूहों की महिला सदस्यों से बातचीत करेंगे।

 
12:36 PM, 12-Aug-2021

अनुराग ठाकुर ने 22 युवाओं को पुरस्कार से सम्मानित किया

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को 22 युवाओं को पुरस्कार से सम्मानित किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत सरकार के युवा मामलों और खेल विभाग के माध्यम से युवाओं ने कोविड के समय 6.45 करोड़ लोगों को घर में मास्क बनाने में प्रशिक्षण दिया। 
12:05 PM, 12-Aug-2021

केंद्रीय गृह मंत्री के पदक से 152 पुलिसकर्मी पुरस्कृत होंगे

जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक से वर्ष 2021 में 152 पुलिसकर्मी पुरस्कृत किए जाएंगे। 

 
11:54 AM, 12-Aug-2021

संसद में कल मार्शल लॉ लगाया गया था: संजय राउत

हमने कल लोकतंत्र की हत्या होते देखी, राज्यसभा में कल जिस तरह से प्राइवेट लोगों ने मार्शल की ड्रेस में आकर हमारे सांसदों पर हमला करने की कोशिश की। ये मार्शल नहीं थे, संसद में मार्शल लॉ लगाया गया था।
11:06 AM, 12-Aug-2021

विपक्षी नेताओं ने संसद से विजय चौक की ओर मार्च किया

केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर विपक्षी नेताओं ने संसद से विजय चौक की ओर मार्च किया। इस मार्च में राहुल गांधी भी शामिल रहे। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज हमें आपसे (मीडिया) बात करने के लिए यहां आना पड़ा क्योंकि विपक्ष को संसद में बोलने की अनुमति नहीं है। यह लोकतंत्र की हत्या है।  इसके अलावा उन्होंने कहा कि संसद का सत्र समाप्त हो गया है। जहां तक देश के 60 फीसदी हिस्से का सवाल है, संसद का कोई सत्र नहीं हुआ है। 60 फीसदी देश की आवाज को कुचला गया, अपमानित किया गया और कल राज्यसभा में सांसदों को शारीरिक रूप से चोट पहुंचाई गई। 
 
09:40 AM, 12-Aug-2021

Breaking News: रूस में कोरोना का कोहराम, एक ही दिन में ले ली 808 लोगों की जान

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक लगातार जारी है।

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00