लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rajasthan Politics: गहलोत गुट के 92 विधायकों ने दिया इस्तीफा, किया एलान- सचिन पायलट कबूल नहीं

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: उदित दीक्षित Updated Mon, 26 Sep 2022 03:00 AM IST
Rajasthan CM Candidate Congress Legislature Party Meeting Sachin Pilot
बस से गहलोत गुट के विधायक रवाना। - फोटो : ANI
विज्ञापन

खास बातें

Rajasthan Politics:  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान शुरू हो गया है। गहलोत गुट के एक्टिव होने के बाद से पायलट की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रदेश का नया सीएम कौन होगा इसे लेकर अब घमासान होता नजर आ रहा है।   
विज्ञापन

लाइव अपडेट

03:00 AM, 26-Sep-2022

महेश जोशी बोले, सोनिया गांधी पर हर विधायक को भरोसा

अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हर विधायक का भरोसा है। हमने अपनी बात रखी है और उम्मीद है कि आलाकमान द्वारा अंतिम निर्णय लेने पर हमारी मांगों पर विचार किया जाएगा। हम चाहते हैं कि पार्टी उन लोगों का ख्याल रखे जो कांग्रेस के प्रति वफादार रहे हैं: राजस्थान के मंत्री महेश जोशी

 
12:21 AM, 26-Sep-2022
जयपुर में स्पीकर सीपी जोशी के आवास से कांग्रेस विधायक वापस लौटे।  

12:19 AM, 26-Sep-2022

19 अक्तूबर के बाद सोनिया गांधी से मिलेंगे विधायक

19 अक्तूबर के बाद सभी विधायकों की दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करने की योजना। 
 
विज्ञापन
12:13 AM, 26-Sep-2022

अजय माकन के साथ बातचीत में सहमति नहीं बनी

अजय माकन के साथ बातचीत के लिए प्रताप सिंह खाचरियावास, शांति धारीवाल, महेश जोशी, संयम लोढ़ा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था, लेकिन आपसी सहमति नहीं बनी। विधायकों का 19 अक्तूबर तक पार्टी की सभी बैठकों के बहिष्कार का एलान। विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने अजय माकन के सामने तीन मांगें रखी थीं- 
1) 102 विधायकों में से ही चुना जाए मुख्यमंत्री  
2) सचिन पायलट कबूल नहीं 
3) मुख्यमंत्री का चेहरा गहलोत तय करें 
अजय माकन ने कहा कि हम एक ही एजेंडा लेकर आए है, हमने जो तय कर लिया वो फाइनल है। विधायकों ने स्पष्ट किया कि 19 अक्तूबर तक कोई बैठक नहीं होगी और कोई बातचीत नहीं होगी।
 
 
11:52 PM, 25-Sep-2022

विधायक दल की बैठक रद्द

विधायक दल की बैठक रद्द। पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा विधानसभा अध्यक्ष के घर पहुंचे,  संभावना है कि पीसीसी अध्यक्ष विधायकों को मुख्यमंत्री आवास ले जाने के लिए आए हैं। 
 
11:49 PM, 25-Sep-2022

वेणुगोपाल बोले, मामला जल्द सुलझ जाएगा

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, न आज सीएम अशोक गहलोत से बात हुई, न उन्होंने मुझे फोन किया, मामला जल्द सुलझ जाएगा। 
 
विज्ञापन
11:46 PM, 25-Sep-2022

मंत्रियों की अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात

जयपुर: राज्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और शांति धारीवाल ने सीएम अशोक गहलोत के आवास पर एआईसीसी पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की।  
 
10:55 PM, 25-Sep-2022
कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि हम फिलहाल दिल्ली नहीं जा रहे हैं, हमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान कांग्रेस के विधायकों के साथ आमने-सामने बातचीत करने का निर्देश दिया है। हम आज रात उनसे मिलेंगे।
10:47 PM, 25-Sep-2022
सीएम हाउस पहुंचे तीन विधायक
मंत्री शांति धारीवाल के आवास से गहलोत गुट के विधायक इस्तीफा लेकर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के घर पहुंचे थे। चर्चा के बाद शांति धारीवाल, महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास सीएम आवास पहुंचे। बताया जा रहा कि यहां वह राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे से भी चर्चा कर सकते हैं। 
10:30 PM, 25-Sep-2022
गहलोत बोले- मेरे बस की बात नहीं
विधायकों के विरोध को देखते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने अशोक गहलोत से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने विरोध कर रहे विधायकों को शांत कराने की बात कही, लेकिन गहलोत ने उनसे कहा कि अब यह मेरे बस में नहीं हैं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आलाकमान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि आलाकमान दोनों नेताओं के बीच तालमेल बनाने की कोशिश करेगा। 
10:20 PM, 25-Sep-2022
गहलोत इशारा करें
राजस्थान में मचे घमासान को लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- अशोक गहलोत विधायकों को इशारा करें तो सब वापस चले जाएंगे। मुकाबला भाजपा से है, न कि यह सचिन पायलट से लड़ने का समय है।   
10:11 PM, 25-Sep-2022
राजस्थान में 2023 के रुझान आने शुरू: पूनिया
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि राज्य में 2023 विधानसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘रूझान आने प्रारंभ…2023 में ‘जय भाजपा-तय भाजपा।’’
09:39 PM, 25-Sep-2022
क्या हमारी नहीं सुनी जाएगी?
मीडिया से बात करते हुए गहलोत गुट के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आव्हान पर हम जान दे देंगे, लेकिन आलाकमान को हमारी सुननी होगी। लोकतंत्र संख्या बल से चलाता है। जब पार्टी 10 विधायकों की सुन रही है तो क्या 92 विधायकों की नहीं सुनी जाएगी। जरूरत पड़ने पर दिल्ली भी जाएंगे। बताया जा रहा है कि 92 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।    
09:34 PM, 25-Sep-2022
मीडिया ने उड़ा दिया मैं सीएम पद नहीं छोड़ना चाहता 
विधायक दल की बैठक से पहले सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया। उन्होंन लिखा- अध्यक्ष के लिए तो मेरा नाम अभी चलने लगा है, उससे पहले मैं सोनियाजी और अजय माकनजी को भी कह चुका हूं कि अगला चुनाव उसके नेतृत्व में लड़ा जाए जिससे जीतने की संभावना बढ़े, चाहे वह मैं हूं या कोई दूसरा। कांग्रेस के पास बड़ा राज्य राजस्थान ही, अगर यहां जीतेंगे तो कांग्रेस का सभी राज्यों में जीतना प्रारंभ होगा। इससे पार्टी मजबूत होगी। यह मीडिया ने उड़ा दिया कि अशोक गहलोत राजस्थान का मुख्यमंत्री पद छोड़ना नहीं चाहते हैं, जबकि यह बात कभी मेरे दिमाग में नहीं रही। मीडिया को चौथा स्तंभ कहा गया है, मेरी नजर में डेमोक्रेसी के अंदर मीडिया का बड़ा महत्व है, उस महत्व को मीडिया कमजोर कर रहा है।
09:24 PM, 25-Sep-2022
मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर जुटे 92 विधायक बस में सवार होकर विधानसभा अध्यक्ष के निवास पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि यह सभी विधायक इस्तीफा देने के लिए यहां आए हैं। कुछ ही देर में विधायक सीपी जोशी से मुलाकात करने वाले हैं। विधायकों ने साफ कह दिया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत काे ही बने रहना चाहिए।  
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00